Home /News /uttar-pradesh /

Lucknow IT Raid: लखनऊ के 6 ठिकानों पर आयकर विभाग ने मारा छापा, 3 करोड़ कैश बरामद

Lucknow IT Raid: लखनऊ के 6 ठिकानों पर आयकर विभाग ने मारा छापा, 3 करोड़ कैश बरामद

लखनऊ की ओर से आ रही कार से करीब 65 लाख रुपये बरामद किए थे. (File photo)

लखनऊ की ओर से आ रही कार से करीब 65 लाख रुपये बरामद किए थे. (File photo)

Lucknow Income Tax Raid: सूत्रों की मानें तो कार में सवार सिद्धार्थनगर निवासी कन्हैया अग्रवाल व चंदन अग्रवाल से पूछताछ में पता चला कि यह रकम लखनऊ से लाई गयी है, जो हवाला से जुड़ी है. इसके बाद आयकर विभाग (Income Tax Department)ने इस मामले की गहराई से जांच के लिए कार सवार लोगों द्वारा बताए गये रकाबगंज के कारोबारियों के ठिकानों पर पुलिस बल के साथ छापेमारी की है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले आयकर (Income Tax) विभाग ने राजधानी लखनऊ (Lucknow) के रकाबगंज और शास्त्री नगर सहित छह कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है, जिनका संबंध हवाला कारोबार (Hawala Business) से है. इस दौरान 4 हवाला कारोबारियों के ठिकानों से अब तक 3 करोड़ से अधिक की नकदी बरामद हो चुकी है. आयकर विभाग की टीम दो हवाला कारोबारियों से पूछताछ जारी है. सूत्रों के मुताबिक सुपारी कारोबार की आड़ में हवाला का काम करने का शक है. ऐसी जानकारी मिली है कि यहां से हवाला कारोबार का नेटवर्क पूरे यूपी में फैला हुआ है. चुनाव में धन का अवैध रूप से प्रयोग करने के लिए यह नेटवर्क बड़े स्तर पर काम कर रहा था.

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक अब तक कारोबारियों के ठिकानों से तीन करोड़ रुपये से अधिक कैश बरामद किया जा चुका है. शनिवार रात को शुरू हुई छापेमारी की कार्रवाई रविवार देर रात तक चलती रही. इनमें से एक कारोबारी का नाम अमित अग्रवाल बताया जा रहा है. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चेकिंग के दौरान गोण्डा की करनैलगंज कोतवाली अंतर्गत भभुआ चौकी में तैनात पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार शाम लखनऊ की ओर से आ रही कार से करीब 65 लाख रुपये बरामद किए थे.

UP Election 2022: अखिलेश यादव का ‘गठबंधन फॉर्मूला’, जानिए छोटे दलों से दोस्ती कितनी होगी कामयाब!

चुनाव में हवाला रकम के इस्तेमाल की आशंका

कार में मौजूद लोग चेकिंग के दौरान पकड़ी गई रकम का कोई पुख्ता सोर्स नहीं बता सके, जिसके बाद यह रकम चुनाव में इस्तेमाल होने की आशंका के मद्देनजर जब्त कर ली गयी और इसकी सूचना आयकर विभाग को दी गयी. सूत्रों की मानें तो कार में सवार सिद्धार्थनगर निवासी कन्हैया अग्रवाल व चंदन अग्रवाल से पूछताछ में पता चला कि यह रकम लखनऊ से लाई गयी है, जो हवाला से जुड़ी है. इसके बाद आयकर विभाग ने इस मामले की गहराई से जांच के लिए कार सवार लोगों द्वारा बताए गये रकाबगंज के कारोबारियों के ठिकानों पर पुलिस बल के साथ छापेमारी की है.

Tags: Income Tax Department Raid In UP, Income tax raid, Lucknow News Today, UP Assembly Election 2022, Up crime news, UP news, UP police, Yogi government

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर