पूर्व आईएएस नेतराम के ठिकानों पर छापेमारी खत्म, दिल्ली रवाना हुई IT की टीम
Lucknow News in Hindi

पूर्व आईएएस नेतराम के ठिकानों पर छापेमारी खत्म, दिल्ली रवाना हुई IT की टीम
इनकम टैक्स

लखनऊ का कपड़ों का गाढ़ा भंडार नामक शोरूम पूर्व आईएएस नेतराम का ही है. बसपा के सिंबल पर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे नेतराम के लिए आने वाला वक्त मुश्किलों भरा हो सकता है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के पूर्व आईएएस अफसर नेतराम के लखनऊ स्थित आवास पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी खत्म हो गई है. 80 घंटे तक चली इस छापेमारी में इनकम टैक्स की टीम ने पूर्व आईएएस अफसर नेतराम के ठिकानों से एक दर्जन बैग, सूटकेस, लैपटॉप, कैश और महत्वपूर्ण कागजात बरामद किए हैं. जिसे लेकर आयकर विभाग की टीम दिल्ली के लिए रवाना हो गई. जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने नेतराम के लखनऊ के घर से कई लग्ज़री कार बरामद की हैं. यही नहीं पता चला है कि आयकर विभाग की टीमों ने रिटायर्ड आईएएस नेतराम के 21 एसबीआई खातों की जानकारी भी ली है. बता दें नेतराम बीएसपी के टिकट से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे.

दरअसल नेतराम को यूपी के ताकतवर आईएएस अफसरों में से एक माना जाता रहा है. उत्तर प्रदेश में 2007-2012 तक मायावती की सरकार में प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री के तौर पर तैनात थे. तत्कालीन नेतराम का कद इतना बड़ा था कि कैबिनेट मंत्रियों को भी उनसे मिलने के लिए मुख्यमंत्री की तरह समय लेना पड़ता था.

सूत्रों की मानें तो लखनऊ के विपुलखण्ड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नेतराम और उनके उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर जो खाते थे उन्हें सीज किया गया है. इनकम टैक्स की टीम ने नेतराम की बेटी पूनम के नाम पर एसबीआई में स्थित खाते को भी सीज किया है. टैक्स चोरी के मामले में फंसे नेतराम पर तफ्तीश के बाद और शिकंजा कसा जा सकता है. बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स की जांच के बाद कई अन्य केंद्रीय एजेंसियां इस मामले की जांच कर सकती हैं. स्टेशन रोड स्थित उनके घर से कीमती सामान बरामद किए गए हैं. टैक्स चोरी के मामले में उन पर शिकंजा कसा जा सकता है.



(रिपोर्ट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

ये भी पढ़ें:

CM योगी वाराणसी से करेंगे चुनाव प्रचार की शुरुआत, ये रहा शेड्यूल

शिया वक्‍फ बोर्ड के अध्‍यक्ष ने 'राम मंदिर' पर बनाई फिल्‍म, चुनाव से पहले पूरे देश में होगी रिलीज

लोकसभा चुनाव 2019: माया-अखिलेश की ज्वॉइंट रैली का ये रहा शेड्यूल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज