UP में 50 जगह बम धमाके की धमकी के बाद बढ़ाई गई मुख्यमंत्री योगी के आवास की सुरक्षा

लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. (File pic)

लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. (File pic)

उत्तर प्रदेश में धमकी भरी फोन कॉल आने के बाद मुख्यमंत्री आवास, 5 कालीदास मार्ग की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. यूपी पुलिस (UP Police) की इमरजेंसी सर्विस यूपी 112 के व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज भेज कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में 50 अलग-अलग जगहों पर धमाके करने की धमकी दी गई है, जिसमें यूपी 112 की बिल्डिंग भी शामिल है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में धमकी भरी फोन कॉल आने के बाद मुख्यमंत्री आवास, 5 कालीदास मार्ग की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दरअसल यूपी पुलिस की इमरजेंसी सर्विस यूपी 112 के व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज भेज कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में 50 अलग-अलग जगहों पर धमाके करने की धमकी दी गई है, जिसमें यूपी 112 की बिल्डिंग भी शामिल है. मैसेज में आगे लिखा है कि हम पूरी यूपी में धमाके करेंगे और सरकार देखती रह जाएगी. इस धमकी भरे मैसेज के बाद मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. डॉग स्क्वाड ने चेकिंग की है और मुख्यमंत्री आवास के अगल-बगल के वीआईपी इलाके में भी सघन चेकिंग शुरू हो गई है. बीते दिनों महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे से दो युवकों को मुख्यमंत्री को धमकी भेजने के मामले में गिरफ्तार भी किया गया था.



बता दें पिछले महीने ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) को जान से मारने की धमकी (Life Threat) देने के आरोप में यूपी पुलिस ने गिरफ्तारी की थी. उस दौरान गिरफ्तार हुए कामरान को न छोड़ने पर यूपी पुलिस (UP Police) को धमकाने वाले शख्स की नासिक (Nasik) से गिरफ़्तारी हुई.



यूपी पुलिस को धमकी देने वाले फैसल को महाराष्ट्र एटीएस और यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया. आरोपी वहाब ने कामरान अमीन को न छोड़ने पर पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी.





यूपी पुलिस को दी थी धमकी
दरअसल सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने के आरोपी कामरान की गिरफ्तारी के बाद यूपी पुलिस की सोशल मीडिया हेल्प डेस्क को एक और धमकी मिली थी. इस मैसेज में मुंबई से गिरफ्तार किए गए कामरान को छोड़ने और ऐसा न करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई. यूपी एटीएस ने इसकी जानकारी महाराष्ट्र एटीएस के साथ साझा की. महाराष्ट्र एटीएस ने जानकारी के बाद 20 साल के फैसल को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक यह दारुसलम कॉलोनी, मदीना चौक, नासिक का रहने वाला है.



योगी को गोली मारने की धमकी देने वाला निकला था बिहार पुलिस का जवान



हाल ही में यूपी पुलिस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गोली मारकर हत्या करने की धमकी देने वाले पुलिसकर्मी तनवीर खान को बिहार के नालंदा गिरफ्तार किया था. उसकी गिरफ्तारी जिले के दीपनगर थाना क्षेत्र से हुई थी. राजगीर के फॉरेस्ट हाउस के पास तैनात बिहार पुलिस के जवान तनवीर खान ने पिछले महीने 24 अप्रैल को फेसबुक के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोली मारकर हत्या कर देने की धमकी दी थी. इसके बाद दिलदार नगर थाना क्षेत्र के धनंजय सूर्यवंशी और विशाल पांडेय ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी.



इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी



ये भी पढ़ें:



CM योगी को जान से मारने की धमकी मामला: नासिक से फैसल भी गिरफ्तार



UP Weather: नोएडा, गाजियाबाद और बागपत में अगले 4 घंटे में तेज आंधी-बारिश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज