होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

वाह! 15 अगस्त को लखनऊ में मुफ्त में दिखाई जाएंगी फिल्में, इन 12 मल्टीप्लेक्स में देखने का मौका

वाह! 15 अगस्त को लखनऊ में मुफ्त में दिखाई जाएंगी फिल्में, इन 12 मल्टीप्लेक्स में देखने का मौका

आजादी का अमृत महोत्सव:  लखनऊ के मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल में मुफ्त में फिल्म दिखाई जाएगी. (सांकेतिक तस्वीर)

आजादी का अमृत महोत्सव: लखनऊ के मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल में मुफ्त में फिल्म दिखाई जाएगी. (सांकेतिक तस्वीर)

Azadi ka Amrit Mahotsav: इस स्वतंत्रता दिवस पर राजधानी लखनऊ के 12 सिमेमा हॉल में आप मुफ्त में मूवी देख सकते हैं. आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर देशभक्ति फिल्में दिखाई जाएंगी, जिसके लिए जिलाधिकारी ने निर्देश जारी कर दिए हैं.

लखनऊ: आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल में मुफ्त में फिल्म दिखाई जाएगी, जिसके लिए लखनऊ जिलाधिकारी ने निर्देश जारी कर दिया है. इस निर्देश के तहत लखनऊ के अलग-अलग मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल में देशभक्ति की फिल्में दिखाई जाएंगी, जिसके लिए मल्टीप्लेक्स के नाम उनमें लगी फिल्म, हॉल नंबर और सीट्स की जानकारी जारी की गई है.

जिलाधिकारी के तरफ से बताया गया कि ‘राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस 2022 पर पिछले सालों की भांति इस साल भी जनपद में संचालित मल्टीप्लेक्स में देशभक्ति फिल्मों का नि:शुल्क प्रदर्शन किया जाना प्रस्तावित है. उक्त के क्रम में जनपद के मल्टीप्लेक्स में जन-सामान्य हेतु हिन्दी फिचर फिल्म का नि:शुल्क प्रदर्शन प्रथम-आगत-प्रथम-पावत (पहले आएं, पहले पाएं) के आधार पर किया जाएगा.’

इन सिनेमा घरों में देख सकते हैं फिल्म:
1. आईनाक्स रिवरसाइड, गोमती नगर
2. आइनॉक्स उमराव, निशातगंज
3. आइनॉक्स क्राउन , फैजाबाद रोड, चिनहट
4. आइनॉक्स फिनिक्स प्लासियो, गोमतीनगर एक्स.
5. आइनॉक्स गार्डन गलेरिया, तेलीबाग
6. पी०वी०आर० फिनिक्स, आलमबाग
7. पी०वी०आर०, सहारागंज
8. पी० वी० आर० सिंगापुर मॉल, गोमतीनगर
9. सिनेपोलिस फन रिपब्लिक, गोमती नगर
10. सिनेपालिस, वन अवध गोमतीनगर
11. वेव मल्टीप्लेक्स, गोमतीनगर
12. कृष्णा कार्निवल, आलमबाग

लखनऊ जिलाधिकारी के आदेश के बाद मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल में मुफ्त में देशभक्ति फिल्म दिखाई जाएगी, जिनमें से कृष्णा कार्निदाल (आलमबाग) सिनेमा हॉल में ‘मैच ऑफ लाइफ’ फिल्म दिखाई जाएगी. इनके अलावा अन्य सभी सिनेमा हॉल में ‘रॉकेटरी’ फिल्म दिखाई जाएगी. फिल्म ‘रॉकेट्री’ नंबी नारायण के योगदान और उन पर हुए अत्याचार की कहानी है.

आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट’ वैज्ञानिक नंबी नारायण की कहानी दिखाती है कि कैसे एक देशभक्त इंसान को जासूसी के झूठे केस में फंसा दिया जाता है, जिससे उसका पूरा परिवार बिखर जाता है. इसके साथ ही यह फिल्म नंबी नारायण की उपलब्धियों और देश के स्पेस विज्ञान में उनके योगदान को दर्शाती है.

Tags: Lucknow news, Uttar pradesh news

अगली ख़बर