Home /News /uttar-pradesh /

Ind vs WI T20: पहले अंतर्राष्ट्रीय मैच को लेकर जोश में लखनऊवासी, 2 बजे से मिलेगा प्रवेश

Ind vs WI T20: पहले अंतर्राष्ट्रीय मैच को लेकर जोश में लखनऊवासी, 2 बजे से मिलेगा प्रवेश

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल सेलरी रैंकिंग में नंबर दो हैं

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल सेलरी रैंकिंग में नंबर दो हैं

मैच के सभी टिकट बिक चुके हैं. 50 हजार दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम का नाजार देखने लायक होगा जब सभी एक सुर में टीम इंडिया के लिए चीयर करेंगे. मैच के लिए दर्शकों को प्रवेश दोपहर दो बजे से मिलना शुरू होगा.

    24 साल के लंबे इन्तजार के बाद मंगलवार को लखनऊ के श्री अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में पहला अन्तर्राष्ट्रीय टी20 मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच शाम सात बजे से खेला जाएगा. मैच को लेकर लखनऊवासियों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. क्रिकेट प्रेमियों को पूरी उम्मीद है कि छोटी दिवाली को ही मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा करेगी. यही उनके लिए शानदार दिवाली का रिटर्न गिफ्ट होगा.

    मैच के सभी टिकट बिक चुके हैं. 50 हजार दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम का नाजार देखने लायक होगा जब सभी एक सुर में टीम इंडिया के लिए चीयर करेंगे. मैच के लिए दर्शकों को प्रवेश दोपहर दो बजे से मिलना शुरू होगा. जिला और पुलिस प्रशासन ने आज के मैच के लिए कड़ी व्यवस्था की है. दर्शकों के लिए दो किलोमीटर की एरिया में कई पार्किंग स्थल बनाए गए हैं. जहां से फेरी बसों के माध्यम से उन्हें स्टेडियम लाया जाएगा.

    इससे पहले 11 बजे के करीब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मैच से पहले के कार्यक्रमों का शुभारंभ करेंगे. उनके जाने के बाद स्टेडियम में दर्शकों का प्रवेश आरंभ होगा. स्टेडियम प्रबंधन ने मैच देखने आने वालों के लिए कई गाइडलाइन्स जारी किए गए हैं. मसलन खाने-पीने, पानी की बोतल, कैन, शराब, या किसी भी तरह की रिकॉर्डिंग डिवाइस मसलन मोबाइल, कैमरा, म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट को अंदर ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

    आज होने वाले रोमांचक मुकाबले के लिए यूपी पुलिस ने सुरक्षा की पूरी तैयारी कर ली है. जानकारी के अनुसार मैच के दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था के लिए लखनऊ पुलिस ने बीसीसीआई को 5 करोड़ का बजट भेजा है. उधर सुरक्षा के लिए यूपी एटीएस कमांडो, एसटीएफ सर्विलांस और ड्रोन कैमरे तैनात कर​ दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें- IND-WI मैच से एक रात पहले योगी सरकार ने बदला स्टेडियम का नाम

    उधर मुकाबले के लिए सोमवार को टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी लखनऊ पहुंच गए. एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद दोनों टीम होटल रवाना हो गईं. दरअसल 6 नवंबर को छोटी दीपावली भी है. त्योहार और क्रिकेट मैच के चलते सुरक्षा व्यवस्था एक बड़ी चुनौती बनने वाली है. लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि इस टी-20 मैच की सुरक्षा के लिए व्यापक इंतजाम किया गया है.

    मैच और स्टेडियम की पूरी सुरक्षा में 6 एसपी, 22 एएसपी, 45 डिप्टी एसपी, 100 इंस्पेक्टर, 15 ट्रैफिक इंस्पेक्टर, 530 पुरूष सब इंस्पेक्टर, 131 ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर, 35 महिला सब इंस्पेक्टर, 2085 कांस्टेबल, 100 ट्रैफिक हेड कांस्टेबल, 572 ट्रैफिक कांस्टेबल, 269 महिला कांस्टेबल, 5 स्वाट टीम, 2 एटीएस कमांडो टीम, 1 एसटीएफ सर्विलांस टीम, 12 फायर टेंडर, 8 कंपनी पीएसी, 2 कंपनी पैरा मिलिट्री, 400 होमगार्ड्स तैनात रहेंगे. इसके अलावा पूरे मैच पर ड्रोन कैमरे से निगरानी रहेगी.

    Tags: Cricket, India West Indies Series 2018, Lucknow news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर