लाइव टीवी

लखनऊ में भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, इंस्पेक्टर किए गए लाइन हाजिर
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 22, 2018, 7:50 AM IST
लखनऊ में भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, इंस्पेक्टर किए गए लाइन हाजिर
लाठीचार्ज के बाद आमने-सामने आए भाजयुमो कार्यकर्ता और लखनऊ पुलिस. Photo: News 18

एसएसपी ने मामले की जांच के लिए एसपी पूर्वी अभिसूचना और सीओ हजरतगंज को जिम्मेदारी दी थी. उनकी रिपोर्ट के बाद ही हजरतगंज इंस्पेक्टर पर गाज गिरी है.

  • Share this:
लखनऊ में भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करने के मामले में इंस्पेक्टर हजरतगंज आनंद शाही पर गाज गिर गई है. उन्हें एसएसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है. वहीं अब आनंद शाही की जगह बृजेन्द्र मिश्रा को इंस्पेक्टर हजरतगंज की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

एसएसपी ने मामले की जांच के लिए एसपी पूर्वी अभिसूचना और सीओ हजरतगंज को जिम्मेदारी दी थी. उनकी रिपोर्ट के बाद ही हजरतगंज इंस्पेक्टर पर गाज गिरी है. दरअसल मंगलवार शाम को लखनऊ में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का पुतला फूंक रहे बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता और पुलिस आमने सामने आ गए.

शहर के व्यस्ततम इलाके हजरतगंज में युवा मोर्चा के प्रदर्शन के कारण जाम की समस्या उत्पन्न हो गई, इसे रोकने के लिए जब पुलिस मौके पर पहुंची तो भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने पुलिस धक्का-मुक्की की. इसके बाद पुलिस ने पुलिस ने कार्यकर्ताओं लाठियां भांजकर उन्हें भगाया.

इस दौरान कई भाजयुमो कार्यकर्ता प्रदेश बीजेपी कार्यालय में घुस गए. वहीं पीछे-पीछे पुलिस से धक्कामुक्की करने वाले कार्यकर्ताओं को पकड़ने के लिए भाजपा कार्यालय में पुलिस पहुंच गई. इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए कार्यकर्ताओं ने पुलिस को लाठी-डंडे लेकर खदेड़ा.



बता दें नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने और पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिलने के बाद उनका विरोध बीजेपी कर रही है. यही नहीं मुजफ्फरपुर, कानपुर के बाद अब वाराणसी में भी सिद्धू के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ है.

वाराणसी के एसीजेएम-9 की कोर्ट में अधिवक्ता कमलेश चंद्र त्रिपाठी की शिकायत पर धारा 121A, 124A और 511 के तहत मामला दर्ज हुआ है. अधिवक्ता त्रिपाठी ने अपने शिकायत में कहा है कि सिद्धू के पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष से गले मिलने पर देश के सैनिकों का मनोबल घटा है. साथ ही इससे पाकिस्तानियों का मनोबल बढ़ा है. एसीजेएम-9 की कोर्ट अब इस मामले में 23 अगस्त को अगली सुनवाई होगी.

ये भी पढ़ें: 

यूपी में अटलजी के 16 अस्थि कलश 24 अगस्त को विसर्जन के लिए होंगे रवाना, ये रहा पूरा कार्यक्रम

यूनिवर्सिटी के पास नहीं है दिवंगत पूर्व PM वाजपेयी की परास्नातक डिग्री का रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2018, 7:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर