लाइव टीवी

उत्तर प्रदेश: वृद्धाश्रमों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निर्देश जारी
Lucknow News in Hindi

भाषा
Updated: April 3, 2020, 12:11 AM IST
उत्तर प्रदेश: वृद्धाश्रमों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निर्देश जारी
भोपाल में कोरोना से पहले पेशेंट की मौत

प्रमुख सचिव ने जिलाधिकारियों से कहा है कि वे स्वयं तथा जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों के माध्यम से वृद्धाश्रमों का समय-समय पर निरीक्षण कराते हुए कोविड-19 के संक्रमण से बचाव का समुचित प्रबन्ध सुनिश्चित कराएं.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (COVID-19) का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार ने समाज कल्याण विभाग के तहत स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संचालित वृद्ध आश्रमों में कोविड-19 संक्रमण से बचाव के समुचित प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि प्रमुख सचिव समाज कल्याण मनोज सिंह ने समस्त जिलाधिकारियों को समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संचालित वृद्धाश्रमों में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के समुचित प्रबन्ध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

प्रवक्ता के मुताबिक इस संबंध में जारी एक पत्र में प्रमुख सचिव ने जिलाधिकारियों से कहा है कि वे स्वयं तथा जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों के माध्यम से वृद्धाश्रमों का समय-समय पर निरीक्षण कराते हुए कोविड-19 के संक्रमण से बचाव का समुचित प्रबन्ध सुनिश्चित कराएं. अपने पत्र में प्रमुख सचिव ने यह भी उल्लेख किया है कि स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संचालित वृद्धाश्रम की अधिकतम क्षमता 150 वृद्धजनों की है. कोविड-19 से बचाव के दृष्टिगत वृद्धाश्रमों के संस्थाध्यक्षों को समाज कल्याण निदेशक द्वारा 18 मार्च, 2020 के पत्र के माध्यम से विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं.



उन्होंने कहा कि कोविड-19 का अधिकांश दुष्प्रभाव वृद्धजन के स्वास्थ्य पर परिलक्षित हो रहा है. ऐसी स्थिति में वृद्धाश्रमों में रहने वाले वृद्धजन को इस महामारी के दुष्प्रभाव से दूर रखने की महती आवश्यकता है.



देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 328 नए केस, 12 लोगों की मौत
उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस के लगभग 400 ऐसे मामलों का पता चला है कि जिनका संबंध तबलीगी जमात के इज्तिमे (धार्मिक कार्यक्रम) से हो सकता है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वायरस से अब तक 50 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले सामने आए हैं. देश में कोरोना के अब तक 1965 केस हैं. पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है. पॉजिटिव न्यूज यह है कि 151 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं.

वहीं, गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि गृह मंत्रालय ने 9000 तबलीगी जमात कार्यकर्ताओं और उनके कॉन्टैक्ट की पहचान की है, और सभी को क्वारंटाइन में रखा गया है. इन 9000 लोगों में से 1306 विदेशी हैं और बाकी भारतीय हैं.

ये भी पढ़ें-

गाजियाबाद सरकारी अस्पताल की नर्सों का आरोप, अश्लील हरकत कर रहे जमाती मरीज

UP में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 121, नोएडा में अब तक 48 केस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 12:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading