Home /News /uttar-pradesh /

लखनऊ: राजनाथ सिंह के कार्यक्रम में अनुदेशकों का हंगामा, भाषण के बीच हुई नारेबाजी

लखनऊ: राजनाथ सिंह के कार्यक्रम में अनुदेशकों का हंगामा, भाषण के बीच हुई नारेबाजी

बता दें अनुदेशक संयुक्त मोर्चा के तत्वाधान में हजारों की संख्या में अनुदेशक आज लखनऊ में एकत्रित हुए थे. इस दौरान उन्होंने जुलूस निकला और नारेबाजी की. इसके बाद अनुदेशक राजनाथ के कार्यक्रम में भी पहुंच गए.

    राजधानी लखनऊ पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के एक कार्यक्रम के दौरान अनुदेशकों का हंगामा देखने को मिला. बढ़े हुए मानदेय का भुगतान न होने और अन्य मांगों को लेकर आंदोलित अनुदेशकों (इंस्ट्रक्टर) ने राजनाथ सिंह के भाषण के दौरान ही नारेबाजी शुरू कर दी. जिसके बाद राजनाथ सिंह ने भाषण रोककर उन्हें मंच पर बुलाया.

    दरअसल, भारतीय लोधी महासभा की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे राजनाथ सिंह वीरांगना अवंतिबाई की शौर्य गाथा का वर्णन कर रहे थे, तभी वहां पहुंचे अनुदेशकों ने हंगामा शुरू कर दिया, जमकर नारेबाजी होने लगी. चित्रकूट से आई एक महिला अनुदेशक ममता विश्वकर्मा ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाना शुरू कर दिया. स्थिति बेकाबू होता देख पुलिस ने मोर्चा संभाला. जिसके बाद मंच से ही राजनाथ ने इंस्पेक्टर से तीन लोगों को उनके पास लाने को कहा.

    बता दें अनुदेशक संयुक्त मोर्चा के तत्वाधान में हजारों की संख्या में अनुदेशक आज लखनऊ में एकत्रित हुए थे. इस दौरान उन्होंने जुलूस निकाला और नारेबाजी की. इसके बाद अनुदेशक राजनाथ के कार्यक्रम में भी पहुंच गए. अनुदेशकों का आरोप है कि मुख्यमंत्री के ऐलान के बाद भी अधिकारी उनके बढ़े मानदेय का भुगतान नहीं कर रहे हैं. उनका कहना था कि मार्च 2017 में 17 हजार प्रतिमाह मानदेय की मंजूरी के बाद भी उसका भुगतान नहीं हुआ है.

    अनुदेशकों की मांग है कि उनका नियमितीकरण कर दिया जाए. जब तक नियमितीकरण नहीं होता उन्हें कम से कम 24 हजार रुपए प्रतिमाह मानदेय दिया जाए. साथ कार्यकाल के दौरान किसी अनुदेशक की मृत्यु होने पर उसके परिवार को 10 लाख की आर्थिक सहायता दी जाए. अनुदेशकों को मेडिकल की सुविधा और महिला अनुदेशक की शादी होने पर उसके ससुराल के बगल में स्थानांतरित किया जाए.

    (इनपुट: मोहम्मद शबाब)

    ये भी पढ़ें:

    UPSSSC की परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले गैंग के 2 और सदस्य पकड़े गए

    अयोध्या: क्या दो बाहुबली नेताओं में वर्चस्व की जंग ने ली ठेकेदार सोनू सिंह की जान?

    GST पर बोले पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा- जब रेट फिक्स किया था तो दिमाग कहां था?

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Lucknow news, Rajnath Singh, Up news in hindi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर