• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • अयोध्या फैसले को लेकर खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर, IB ने डेरा डाला

अयोध्या फैसले को लेकर खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर, IB ने डेरा डाला

अयोध्या केस पर फैसला आने से पहले सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं.

अयोध्या केस पर फैसला आने से पहले सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं.

जानकारी के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या, मथुरा, काशी के लिए विशेष सुरक्षा प्लान बनाया है. वहीं आईबी की एक टीम ने अयोध्या में डेरा डाल दिया है. माना जा रहा है कि देश और प्रदेश की सुरक्षा एजेंसियों के बीच जल्द ही इस संबंध में समन्वय बैठक होगी.

  • Share this:
    लखनऊ. अयोध्या विवाद (Ayodhya Case) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court Of India) के आने वाले फैसले को देखते हुए देश की खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां (Security Agencies) अलर्ट पर हैं. इसी क्रम में इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रमुख धार्मिक स्थलों की सुरक्षा की समीक्षा की है. साथ ही यूपी पुलिस (UP Police) को भी अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. जानकारी के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या, मथुरा, काशी के लिए विशेष सुरक्षा प्लान बनाया है. वहीं आईबी की एक टीम ने अयोध्या में डेरा डाल दिया है. माना जा रहा है कि देश और प्रदेश की सुरक्षा एजेंसियों के बीच जल्द ही इस संबंध में समन्वय बैठक होगी.

    40 दिन चली सुनवाई हो चुकी है पूरी

    बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है.  पांच जजों की पीठ ने वर्षों से चले आ रहे इस मामले की सुनवाई 40 दिन में पूरी की है. इस मामले में गठित मध्यस्थता पैनल ने सुनवाई खत्म होने के बाद सीलबंद लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट को रिपोर्ट सौंप दी है. अब पूरे देश को कोर्ट के फैसले का इंतजार है. इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की पीठ सुनाएगी. माना जा रहा है कि नवंबर के शुरुआत में अयोध्या विवाद पर फैसला आ जाएगा.

    (रिपोर्ट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)

    ये भी पढ़ें:

    उत्तर प्रदेश के हर थाने में लगेगी सरदार पटेल की तस्वीर

    2 दिन के अंदर नोएडा पुलिस ने ढूंढ़ निकाली गुम हुई 15 लाख की हीरे की अंगूठी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज