लाइव टीवी

शूटर वर्तिका सिंह ने अमित शाह को लिखी खून से चिट्ठी, कहा- निर्भया के गुनाहगारों को मैं दूंगी फांसी
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 15, 2019, 10:41 AM IST
शूटर वर्तिका सिंह ने अमित शाह को लिखी खून से चिट्ठी, कहा- निर्भया के गुनाहगारों को मैं दूंगी फांसी
शूटर वर्तिका सिंह ने की निर्भया के दोषियों को खुद फांसी देने की मांग की है.

अंतरराष्‍ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह (Vartika Singh) ने अमित शाह को चिट्ठी लिखकर निर्भया कांड के दोषियों को महिला द्वारा ही फांसी पर लटकाए जाने की मांग की है.

  • Share this:
लखनऊ. इंटरनेशनल शूटर वर्तिका सिंह (Vartika Singh) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को खून से पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने निर्भया के गुनहगारों को एक महिला द्वारा ही फांसी दिए जाने की मांग की है. वर्तिका सिंह ने पत्र में लिखा है कि निर्भया मामले के दोषियों को मैं फांसी देना चाहती हूं. इससे पूरे देश में एक संदेश जाएगा कि महिला भी फांसी दे सकती है. उन्होंने लिखा, 'मैं चाहती हूं कि महिला कलाकार और सांसद मेरा समर्थन करें. मुझे उम्मीद है कि इससे समाज में बदलाव आएगा.'

वर्तिका सिंह ने लिखा है कि जैसी बर्बरता उन्होंने (निर्भया कांड के दोषी) एक महिला के साथ की थी, मेरी मांग है कि उसकी सजा देने का हक भी एक महिला को ही मिलना चाहिए. यह हक़ उन्हें मिलना चाहिए. इससे समाज में बदलाव का संदेश भी जाएगा.

 

अब तक सामने आई खबरों के मुताबिक, निर्भया कांड के दोषियों को फांसी देने की तैयारी चल रही है. 16 दिसंबर के बाद किसी भी दिन निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा दी जा सकती है. इसके लिए तिहाड़ जेल प्रशासन ने उत्तर प्रदेश जेल मुख्यालय से जल्लाद की मांग की है. तिहाड़ जेल को भेजे गए जवाब में डीजी जेल आनंद कुमार ने कहा है कि यूपी में दो जल्लाद हैं, जिनमें से एक को भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि जब भी जरूरत होगी मेरठ से एक जल्लाद दिल्ली पहुंच जाएगा. इसके बाद संभावना जताई जा रही है कि मेरठ का पवन जल्लाद ही निर्भय के गुनहगारों को फांसी पर लटकायेगा.

 



 

ये भी पढ़ें:

फतेहपुर में रेप के बाद पीड़िता को जिंदा जलाने वाला रिश्ते का चाचा मेवालाल गिरफ्तार

UP के टोल प्लाजा पर लागू हुआ फास्टैग सिस्टम, समय और डीजल-पेट्रोल की होगी बचत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 9:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर