बीजेपी नेता के घर लटका मिला गोल्ड मेडल विजेता रेसलर का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

मौके पर पहुंची पुलिस को सुसाइड नोट नहीं मिला है. एएसपी (पश्चिम) विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि पोस्टमार्टम में फांसी से मौत की पुष्टि हुई है और मामले की जांच की जा रही है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 10:03 AM IST
बीजेपी नेता के घर लटका मिला गोल्ड मेडल विजेता रेसलर का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
रेसलर रेशम सिंह की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 10:03 AM IST
बीजेपी की अवध क्षेत्र की मीडिया प्रभारी रुखसाना नकवी के ठाकुरगंज स्थित घर पर रविवार सुबह स्वर्ण पदक विजेता रेसलर रेशम सिंह (26) का शव लटका मिलने से हड़कंप मच गया. हरदोई निवासी रेशम शनिवार रात ही दोस्त वारिस गाजी के साथ लखनऊ आया था. रेशम के परिवार वालों ने रुखसाना और उनके साथियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है.

हालांकि, मौके पर पहुंची पुलिस को कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है. एएसपी (पश्चिम) विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि पोस्टमार्टम में फांसी से मौत की पुष्टि हुई है. ख़ुदकुशी की वजह का पता लगाया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक रेशम का मोबाइल शनिवार को गायब हो गया था, जिसकी रिपोर्ट उसने ठाकुरगंज थाने में करवाई थी. उसके बाद वह जाकर सो गया था. सुबह उसकी लाश कमरे में पंखे से लटकी मिली.

खेम मंत्री चेतन चौहान के साथ रेशम सिंह (फाइल फोटो)


बीजेपी नेता का इंकार

बीजेपी नेता रुखसाना नकवी का कहना है कि रेशम से उनका कोई लेना-देना नहीं है. उसके परिवार से पुराने संबंध हैं, इसलिए घर आता-जाता था. शनिवार रात जब वह आया तो ऐसा लगा कि नशा किया है. पूछने पर उसने मना कर दिया. फिर भी उसे घर के नीचे वाले कमरे में सोने के लिए भेज दिया गया. उसके दोस्त को भी रुकने के लिए कहा गया था, लेकिन वह बिना बताए चला गया. रेशम के ख़ुदकुशी करने की गहराई से जांच की जानी चाहिए. उसके मोबाइल फोन के डिटेल से कई जानकारी मिल सकती है.

काठमांडू में जीता था गोल्ड मेडल

पिछले साल काठमांडू में रेशम ने गोल्ड मेडल जीता था. उसके बाद जनवरी में उसने मुख्यमंत्री से भी मुलाकात की थी. रेशम के भाई गुलजार ने उसके साथ हरदोई से लखनऊ आए दोस्त वारिस गाजी की भूमिका पर भी शक जताया है.
Loading...

ये भी पढ़ें-

अजितेश के पिता बोले- बच्चे विधायक जी के पैर छूकर मांगे माफी

मिशन चंद्रयान-2 के पीछे लखनऊ की इस साइंटिस्ट की अहम भूमिका
First published: July 15, 2019, 8:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...