लाइव टीवी

CAA Protest: लखनऊ, गाजियाबाद, बुलंदशहर समेत इन जिलों में इंटरनेट बंद, पूरे प्रदेश में 31 जनवरी तक धारा 144

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 20, 2019, 7:27 PM IST
CAA Protest: लखनऊ, गाजियाबाद, बुलंदशहर समेत इन जिलों में इंटरनेट बंद, पूरे प्रदेश में 31 जनवरी तक धारा 144
वाराणसी के बेनियाबाग इलाके में सड़क पर अचानक सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी उतर आए.

बताया जा रहा है कि नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship Amendment Act) को लेकर हो रहे प्रदर्शन के मद्देनजर इंटरनेट की सेवाएं बंद की गई हैं.

  • Share this:
लखनऊ. नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship Amendment Act) को लेकर हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने उत्तर प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक, बुलंदशहर में भी शुक्रवार शाम 3 बजे से अगले आदेश तक इंटरनेट की सेवाएं बंद कर दी गई है. खबर है कि नोएडा में भी अगले आदेश तक इंटरनेट सेवाएं बंद हो गई हैं.

वहीं, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में गुरुवार रात 10 बजे से 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है. साथ ही प्रयागराज में भी 19 दिसंबर देर शाम से लेकर 20 दिसंबर सुबह 10 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं स्थगित रहेंगी. इसके साथ ही लखनऊ, मऊ, वाराणसी, संभल सहित दस से भी ज्यादा जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही प्रशासन ने पूरे प्रदेश में 31 जनवरी तक धारा 144 लागू कर दी है.



बताया जा रहा है कि सुरक्षा के मद्देनजर सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वाले संदेशों से बचने के लिए यह कार्रवाई की गई है. साथ ही लखनऊ, बुन्देलखंड और इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी अगले आदेश तक रद्द कर दी गयी हैं. ये परीक्षाएं शुक्रवार 20 दिसंबर से शुरू होनी थीं.





गाजियाबाद के जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पांडे ने मोबाइल फोन सेवा प्रदाताओं को शुक्रवार रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवाएं स्थगित करने का निर्देश दिया है. जिले में हिंसा और आगजनी की किसी भी आशंका को टालने के लिए यह कार्रवाई की गई है. इसके अलावा यूपी के बरेली में 19 दिसंबर को रात 11 बजे से 21 दिसंबर की सुबह 10 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बाधित रहेंगी. वहीं, खबर आ रही है कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अगले आदेश तक इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई हैं.



कई जगह प्रदर्शन के दौरान पथराव और आगजनी की घटनाएं
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में पूरे उत्तर प्रदेश में राजनीतिक और गैर राजनीतिक संगठन सड़कों पर उतर कर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. गुरुवार को कई जगह प्रदर्शन के दौरान पथराव और आगजनी की घटनाएं हुईं. राजधानी लखनऊ के खदरा इलाके में पुलिस और लोगों के बीच में जमकर झड़प हुई जो बाद में पथराव में बदल गया.

हालात पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने किया लाठीचार्ज
प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने और हालात पर नियंत्रण करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागने पड़े. इस दौरान उग्र प्रदर्शनकारियों ने मधेगंज पुलिस चौकी पर हमला कर दिया. भीड़ ने यहां जमकर तोड़फोड़ की और यहां खड़ी कई गाड़ियों को फूंक डाला.

 

ये भी पढ़ें- 

लखनऊ में हिंसक प्रदर्शन पर सीएम योगी बोले- जब्त होगी उपद्रवियों की संपत्ति

CAA बवाल: लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान चली गोली, 1 की मौत 2 गंभीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2019, 8:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर