लाइव टीवी

उत्‍तर प्रदेश में हर एक पेट्रोल पंप की जांच होगी : धर्मेंद्र प्रधान

News18India
Updated: May 2, 2017, 7:49 AM IST
उत्‍तर प्रदेश में हर एक पेट्रोल पंप की जांच होगी : धर्मेंद्र प्रधान
PTI Image (File)

उत्‍तर प्रदेश में पेट्रोल पंपों पर सामने आए घपले के बाद केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने संवाददाताओं को संबोधित किया. जिसमें उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश की हर एक पेट्रोल पंप की जांच किए जाने की बात कही.

  • Share this:
पेट्रोल पंपो पर घटतौली के कारोबार को उजागर करने वाली यूपी एसटीएफ की कार्रवाई जारी है. इसी बीच केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का कहना है कि उत्तर प्रदेश में हर एक पेट्रोल पंप की जांच की जाएगी.

प्रधान ने बताया कि पिछले 4 दिनों में अब तक  14 पेट्रोल पंप घटतौली में सीज किए गए हैं, वहीं 30 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनमें से 9 पंप में चिप मिली है. इन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही लाइसेंस भी निरस्‍त किए जा सकते हैं. ये लोग पेट्रोल की माप को टेंपर करने के लिये चिप लगाते हैं.

प्रधान ने आगे बताया कि पेट्रोल पंप की जांच के लिए वे खुद चाणक्‍यपुरी स्थित दो पेट्रोल पंप पर गए. हालांकि लेटेस्‍ट तकनीक में यह टेंपरिंग संभव नहीं है. साथ ही उन्होंने अन्य राज्यों के पेट्रोल पंपों की औचक जांच का संकेत दिए.

मंगलवार को चीफ सेक्रेटरी के नेतृत्व में एक मीटिंग होगी. जिसमें उत्तर प्रदेश के सारे पेट्रोल पंप की रि-एसेसमेंट की जाएगी. यह आदेश सभी राज्यो को भी दिया गया है.

इसके साथ ही माप तोल विभाग से भी निगरानी के लिए कहा गया है. पेट्रोल पंपों पर चिप अगर लगेगी तो सील तोड़ कर लगेगी. ऐसे में सील की जिम्मेदारी राज्य के माप तोल विभाग की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 2, 2017, 12:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर