Home /News /uttar-pradesh /

UP: एक लाख का इनामी अपराधी बना निलंबित IPS मणिलाल पाटीदार, आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

UP: एक लाख का इनामी अपराधी बना निलंबित IPS मणिलाल पाटीदार, आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

महोबा के निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार पर यूपी पुलिस ने इनाम बढ़ा दिया है.

महोबा के निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार पर यूपी पुलिस ने इनाम बढ़ा दिया है.

महोबा के एसपी रहे निलंबित IPS अधिकारी मणिलाल पाटीदार पर 6 दिसम्बर 2020 को चित्रकूट DIG ने मणिलाल पाटीदार की गिरफ्तारी पर 50 हज़ार रुपये का ईनाम रखा था, जिसे एडीजी जोन प्रेमप्रकाश ने बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के निलंबित SP और फ़रार चल रहे IPS मणिलाल पाटीदार पर यूपी पुलिस ने अब ईनाम बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया है. प्रयागराज के एडीजी जोन प्रेमप्रकाश ने ईनाम बढ़ाने की घोषणा की है. 6 दिसम्बर 2020 को चित्रकूट के डीआईजी ने मणिलाल पाटीदार की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का ईनाम रखा था, जिसे एडीजी जोन प्रेमप्रकाश ने बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया है.

महोबा का एसपी रहते हुए मणिलाल पाटीदार के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने, अवैध वसूली, आपराधिक साज़िश और भ्रष्टाचार की धाराओं में FIR दर्ज हुई थी, इसी मामले में पुलिस ने मणिलाल पाटीदार की गिरफ्तारी के लिए ये इनाम रखा है.पाटीदार के खिलाफ विजिलेंस जांच भी चल रही है.
पुलिस ने पाटीदार के मूल निवास डूंगरपुर, राजस्थान में कई बार छापेमारी की लेकिन पाटीदार की गिरफ्तारी नहीं हो पाई. पुलिस ने पाटीदार के खिलाफ कुर्की का नोटिस भी ले रखा है. महोबा के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की आत्महत्या के मामले में मणिलाल पाटीदार पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है.

आत्महत्या से पहले इंद्रकांत त्रिपाठी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमे उसने अपनी आत्महत्या के लिए मणिलाल पाटीदार को जिम्मेदार बताया था. वीडियो में पाटीदार पर अवैध वसूली का भी आरोप लगाया गया था. वीडियो में इंद्रकांत त्रिपाठी ने बताया था कि पाटीदार ने उन्हें अपने दफ़्तर में बुलाकर अवैध वसूली ने देने पर जेल भेजने की धमकी दी थी. इंद्रकांत ने दो थानेदारों और एक सिपाही पर धमकाने का आरोप लगाया था. इंद्रकांत त्रिपाठी का शव उनकी कार में मिला था, पुलिस जांच में भी आत्महत्या की पुष्टि हुई थी.

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: Lucknow News Update, Mahoba latest news, Mahoba sp suspend, UP police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर