लाइव टीवी

सेल्फी से परेशान तेजस की ट्रेन होस्टेस को IRCTC ने दी बड़ी राहत, 2 महिला अटेंडेट के साथ दी ये सुविधा

Mohd Shabab | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 30, 2019, 5:53 PM IST
सेल्फी से परेशान तेजस की ट्रेन होस्टेस को IRCTC ने दी बड़ी राहत, 2 महिला अटेंडेट के साथ दी ये सुविधा
IRCTC के चीफ रीजनल मैनेजर अश्वनी श्रीवास्तव कहते हैं कि हम अपनी ट्रेन होस्टेस की हर समस्या के लिए खड़े हैं.

आईआरसीटीसी (IRCTC) के चीफ रीजनल मैनेजर अश्वनी श्रीवास्तव कहते हैं कि हमारी ट्रेन होस्टेस वेल ट्रेंड हैं. उनका खयाल रखना हमारी जिम्मेदारी है और इसीलिए हमने फीडबैक सिस्टम बनाया है.

  • Share this:
लखनऊ. देश की पहली कॉर्पोरेट ट्रेन (Corporate Train) तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) 4 अक्टूबर से शुरू की गई. ये लखनऊ (Lucknow) से दिल्ली (Delhi) के बीच लोगों को सफर करा रही है. इस ट्रेन को देश की आधुनिक ट्रेनों में शुमार किया जाता है. हो भी क्यों न... इस ट्रेन में बहुत सारी हाइटेक सुविधाएं जो दी गई हैं. इस ट्रेन में सफर के दौरान ट्रेन होस्टेस (Train Hostess) को भी रखा गया. जो एक बटन दबाते ही यात्रियों की हर मदद को तैयार रहती हैं. लेकिन शुरुआती सफर के बाद से ही ट्रेन होस्टेस सेल्फी लेने वाले यात्रियों से परेशान हैं.

मोबाइल नंबर किया है जारी: आईआरसीटीसी
IRCTC के चीफ रीजनल मैनेजर अश्वनी श्रीवास्तव कहते हैं कि जब नई-नई ट्रेन शुरू हुई थी, तब तो इस तरह की शिकायतें आईं थीं. लेकिन धीरे-धीरे शिकायतें आना खत्म हो गई हैं. वो कहते हैं कि शुरुआत में तो लोगों को भी क्रेज था लेकिन कोई भी लिखित शिकायत हमारे पास किसी होस्टेस ने नहीं की. फिर भी हम अपनी ट्रेन होस्टेस की हर समस्या के लिए खड़े हैं. उनकी मदद के लिए एक मोबाइल नंबर जारी किया गया है, जिस पर वे अपनी कोई भी शिकायत कर सकती हैं. उन्होंने कहा कि 2 महिला अटेंडेट भी सफर के दौरान इन होस्टेस की मदद के लिए सफर में मौजूद रहती हैं.

काम कर रहा है फीडबैक सिस्टम

हालांकि, आईआरसीटीसी (IRCTC) इस बात का दावा करता है कि ट्रेन में चलने वाली महिला स्टाफ ने अभी तक किसी किस्म के उत्पीड़न की शिकायत नहीं की है. लेकिन भविष्य में ऐसी कोई भी घटना न घटे इसके लिए यह कदम उठाया गया है. आईआरसीटीसी के चीफ रीजनल मैनेजर अश्वनी श्रीवास्तव कहते हैं कि हमारी ट्रेन होस्टेस वेल ट्रेंड हैं. उनका खयाल रखना हमारी जिम्मेदारी है और इसीलिए हमने फीडबैक सिस्टम बनाया है. इस पर हम होस्टेस से समय-समय पर फीडबैक लेते रहते हैं ताकि उनके साथ कुछ भी गलत न हो.

कुल 45 महिला होस्टेस हैं तैनात
आपको बता दें कि तेजस एक्सप्रेस में हवाई यात्रा जैसा अनुभव देने के लिए 45 महिला अटेंडेंट होस्टेस के तौर पर रखी गई हैं. अश्वनी कहते हैं कि अगर कोई भी शिकायत आती है तो हम उस पर कार्रवाई जरूर करेंगे. अगर जरूरत पड़ी तो जीआरपी या यूपी पुलिस की भी मदद ली जा सकती है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

सीएम योगी आदित्यनाथ की मुलायम सिंह यादव से मुलाकात के हैं ये मायने
तंगहाली से परेशान युवक ने पहले पत्नी और 2 बच्चों को खिलाया जहर, फिर लगाई फांसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 5:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...