आईएसआई के हनीट्रैप में फंसा BSF जवान, जासूसी के आरोप में यूपी एटीएस ने दबोचा

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 19, 2018, 5:48 PM IST
आईएसआई के हनीट्रैप में फंसा BSF जवान, जासूसी के आरोप में यूपी एटीएस ने दबोचा
सांकेतिक तस्वीर

बीएसएफ जवान अच्युतानंद मिश्रा पर विदेशी खुफिया एजेंसी को गुप्त सूचनाएं देने का आरोप है. कहा जा रहा है कि बीएसएफ जवान सोशल मीडिया पर मिस्र की महिला द्वारा हनीट्रैप का शिकार हुआ.

  • Share this:
सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के हनीट्रैप में फंसकर सेना की जासूसी करने वाले बीएसएफ के जवान को यूपी एंटी टेरर स्क्वायड (एटीएस) ने नोएडा से मंगलवार को गिरफ्तार किया है. बीएसएफ जवान अच्युतानंद मिश्रा मूल रूप से मध्यप्रदेश के रीवा जनपद का रहने वाला है. यूपी एटीएस की नोएडा यूनिट ने उसे गिरफ्तार किया है.

बीएसएफ जवान अच्युतानंद मिश्रा पर विदेशी खुफिया एजेंसी को गुप्त सूचनाएं देने का आरोप है. कहा जा रहा है कि बीएसएफ जवान सोशल मीडिया पर एक महिला द्वारा हनीट्रैप का शिकार हुआ. उसके बाद वह विदेशी एजेंसियों को सेना की खुफिया जानकारी देने लगा. गिरफ्तार जवान पाकिस्तान के नंबर पर लगातार महिला से बात कर रहा था. मिस्र की महिला जासूस ने खुद को सेना की रिपोर्टर बताकर उसे फंसाया था.

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि गिरफ्तार जवान ने पूछताछ में इस बात को स्वीकारा है कि उसने महिला के फेक आईडी पर चैट के माध्यम से सेना की खुफिया जानकारी के साथ नक्शे और कुछ दस्तावेज आईएसआई को दिए हैं. गिरफ्तार जवान के खिलाफ सुरक्षा गोपनीयता एक्ट की धारा 3, 4, 5 और 9, 121ए व इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

डीजीपी ने बताया कि एटीएस बात में जुटी है कि कहीं इसके लिए पैसों का लेनदेन तो नहीं हुआ. साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं और जवान भी इस महिला के शिकार तो नहीं हुए हैं.

गौरतलब है कि पिछले दिनों यूपी एटीएस ने हिजबुल के आतंकी कमर-उज-जमां को गिरफ्तार किया था. कमर गणेश चतुर्थी के मौके पर किसी बड़े हमले की तैयारी में था.

ये भी पढ़ें: 

संक्रामक बुखार की गिरफ्त में यूपी के शहर, नहीं रुक रहा मौत का सिल‍सिला
Loading...

बुलंदशहर: चॉकलेट के बहाने 4 साल की मासूम से रेप, हालत गंभीर

संक्रामक बुखार की गिरफ्त में यूपी के शहर, नहीं रुक रहा मौत का सिल‍सिला

Ind Vs Pak ODI: पाकिस्तान के कप्तान सरफराज के मामू का दावा-टीम इंडिया जीतेगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2018, 1:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...