BSP चीफ मायावती के पूर्व सचिव पर आयकर का शिकंजा, जब्त की 230 करोड़ की बेनामी संपत्ति

आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के सचिव रहे सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी नेत राम की 230 करोड़ की ‘बेनामी’संपत्ति जब्त की है.
आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के सचिव रहे सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी नेत राम की 230 करोड़ की ‘बेनामी’संपत्ति जब्त की है.

आयकर विभाग (Income Tax Department) ने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) के सचिव रहे सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी नेत राम (Net Ram) की 230 करोड़ की ‘बेनामी’ संपत्ति जब्त की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2019, 11:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आयकर विभाग (Income Tax Department) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) के सचिव रहे सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी नेतराम (Netram) की 230 करोड़ की ‘बेनामी’ संपत्ति जब्त की है. आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि विभाग ने नेतराम की दिल्ली, नोएडा, कोलकाता और मुंबई में स्थित कुल 19 अचल संपत्तियां जब्त की हैं.

आयकर विभाग ने अधिकारी के ठिकानों पर इस साल मार्च में मारा था छापा
अधिकारी ने बताया कि बेनामी संपत्ति लेनदेन निषेध कानून की धारा 24 (तीन) के तहत विभाग की दिल्ली जांच इकाई ने नेतराम के खिलाफ जब्ती का अस्थायी आदेश जारी किया है. जब्त की गई संपत्ति वाणिज्यिक और रिहाइशी दोनों तरह की है. बसपा सुप्रीमो मायावती के मुख्यमंत्री रहने के दौरान शीर्ष पदों पर रह चुके इस अधिकारी के ठिकानों पर पहली बार आयकर विभाग ने इस साल मार्च में छापा मारा था.

बरामद किए गए थे 300 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति से जुड़े कागजात
विभाग ने इन छापों में 1.64 करोड़ रुपए की नकदी, 50 लाख रुपये की मो ब्लां कलम और पांच महंगी एसयूवी जब्ती की थी और दावा किया था कि अधिकारी की 300 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति से जुड़े कागजात बरामद किए थे. विभाग की दिल्ली इकाई ने बेनामी लेनदेन रोधी कानून के तहत मामले की जांच अपने हाथ में ले ली थी.



ये भी पढ़ें - 

हर रोज पीछा कर छींटाकशी करता था युवक, महिला ने बीच सड़क पर चप्पल से की धुनाई

योगी से मिलने के लिए रवाना हुईं बुलंदशहर की तीन तलाक पीड़िताएं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज