लाइव टीवी

कानपुर: क्लासरूम में झूलता मिला ITI छात्र का शव, ये रही वजह

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 13, 2019, 9:18 AM IST
कानपुर: क्लासरूम में झूलता मिला ITI छात्र का शव, ये रही वजह
क्लासरूम में झूलता मिला ITI छात्र का शव (file photo)

जानकारी के मुताबिक बर्रा निवासी संदीप विश्कर्मा आईटीआई का छात्र था. रोज की तरह आज भी वह बी ब्लाक स्थित सोम्या आईटीआई की क्लास के लिए सुबह 10 बजे घर से निकाल था. जब संदीप शाम 5 बजे तक अपने घर नहीं पहुंचा तो उसके परिवार में अफरा-तफरी मच गई.

  • Share this:
कानपुर. कानपुर (Kanpur) में गुरुवार शाम आईटीआई (IIT) छात्र ने संस्थान में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आईटीआई की कक्षा में पंखे पर फंदा डालकर छात्र फांसी पर झूल गया. छात्र के पास से सुसाइड नोट बरामद हुआ है. जिसमें उसने अपनी मौत के लिए तीन दोस्तों को जिम्मेदार बताया है. वहीं दोस्तों द्वारा प्रताड़ित करने और डरा धमका कर वीडियो बनाने की बात लिखी है. छात्र की मौत की जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने आईटीआई प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया.

जानकारी के मुताबिक बर्रा निवासी संदीप विश्कर्मा आईटीआई का छात्र था. रोज की तरह आज भी वह बी ब्लाक स्थित सोम्या आईटीआई की क्लास के लिए सुबह 10 बजे घर से निकाल था. जब संदीप शाम 5 बजे तक अपने घर नहीं पहुंचा तो उसके परिवार में अफरा-तफरी मच गई. जिसके बाद उसके परिजन अपने बेटे की ढूढते हुए उसकी आईटीआई में पहुंच गए.

जिसके बाद संदीप के परिजनों ने क्लासरूम में जाकर देखा तो उनके बेटे का शव लटक रहा था.जिसे देख संदीप के परिजनों में चीख-पुकार मच गई. जिसके बाद मृतक छात्र के परिजनों ने हंगामा करने शुरू कर दिया और कोचिंग संचालक के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाया. वहीं हंगामा बढता देखा कर भरी  फोर्स पुलिस मौके पर पहुंची और परिवार की दी हुई तहरीर पर कार्रवाई करने की बात कही. वहीं मृतक युवक की तलाशी के दौरान एक सोसाइड नोट भी मिला है. जिसमे मृतक छात्र ने अपने साथी निखिल तिवारी, अमित सैनी और रंजीत विश्वकर्मा नाम के युवकों पर प्रताड़ित करने का जिक्र किया है.

सुसाइड नोट में मृतक ने जिक्र किया है कि रंजीत संदीप पर अपनी साली से जबरन दबाव बना रहा था. जब उसने ऐसा करने से मना कर दिया तो उसे तमंचे के बल पर डराया और धमकाना शुरू कर दिया. जिसके बाद से परेशान था. वहीं संदीप को तीनों दोस्त फर्जी मामलों में फंसाने की भी धमकी दे रहे थे. मृतक ने अपने सुसाइड नोट के अंत में दोस्तों पर आत्महत्या करने पर मजबूर करने का आरोप लगाया. फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं पुलिस ने दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है.

ये भी पढ़ें:

SC-ST आरक्षण बिल: बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस को बताया दलित विरोधी

लखनऊ में डबल मर्डर से हड़कंप, घर में घुसकर चिकन कारोबारी और उनकी पत्नी की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 9:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर