कानपुर शूटआउट के फौरन बाद जय बाजपेई ने गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा को कराया फरार- सूत्र
Kanpur News in Hindi

कानपुर शूटआउट के फौरन बाद जय बाजपेई ने गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा को कराया फरार- सूत्र
कानपुर शूटआउट के फौरन बाद लखनऊ से फरार हो गई थी विकास दुबे की पत्नी ऋचा (फाइल फोटो)

पता चला है कि रात 2 बजे विकास दुबे (Vikas Dubey) ने पत्नी ऋचा को फोन करके भाग जाने को कहा था. बताया जा रहा है कि ऋचा अपने बेटे को साथ लेकर फरार हो गई. वहीं, भागते वक्त सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी साथ ले गई है.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में बिकरू गांव में हुए शूटआउट (Shootout) मामले में पुलिस को फरार अभियुक्त विकास दुबे (Vikas Dubey) की सरगर्मी से तलाश है. सूत्रों के अनुसार जय बाजपेई (Jai Bajpayi) ने विकास दुबे की पत्नी ऋचा (Richa) को फ़रार करवाया. पुलिस के अनुसार विकास की पत्नी ऋचा को भागने के लिए वाहन मुहैया कराने का शक जय बाजपेई पर है. बता दें ऋचा लखनऊ (Lucknow) के कृष्णानगर इलाके में रहती थी. घटना के फौरन बाद से वह घर से फ़रार हो गई है.

बेटे को लेकर लखनऊ से हुई फरार
दरअसल पता चला है कि एनकाउंटर के फौरन बाद रात 2 बजे विकास दुबे ने पत्नी ऋचा को फोन करके भाग जाने को कहा था. बताया जा रहा है कि ऋचा अपने बेटे को साथ लेकर फरार हो गई. वहीं, भागते वक्त सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी साथ ले गई है. सूत्रों के अनुसार, ऋचा अपने पति विकास दुबे के हर गुनाह की राजदार है. फिलहाल पुलिस की कई टीमें फरार आरोपी विकास दुबे और उसकी पत्नी ऋचा की तलाश में छापेमारी कर रही हैं.

ये भी पढ़ें:- Kanpur Shootout: पत्नी ऋचा के संपर्क में है आरोपी विकास दुबे, 2 जुलाई को फोन कर कहा था- भाग जाओ




विकास दुबे से मिले जय के कनेक्शन
पुलिस को जय बाजपेई और विकास के बीच आर्थिक लेनदेन का भी शक है. विकास दुबे के काले धन को ठिकाने लगाने का जय पर शक है. मामले में यूपी एसटीएफ लगातार जय से पूछताछ कर रही है. दरअसल शनिवार को लावारिस मिली 3 लग्जरी गाड़ियों के मामले में पुलिस ने जय बाजपेई को उठाया, जिसका विकास दुबे से कनेक्शन मिला है.

ये भी पढ़ें: कानपुर: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का खजांची निकला जय बाजपेई

जय की गाड़ियों में विकास करता था सफर
पूछताछ में पता चला है कि जय बाजपेई विकास दुबे का खजांची था और उसी के पैसे से लोगों को बीसी खिलवाता था. इतना ही नहीं जय बाजपेई की लग्जरी गाड़ियों से ही विकास दुबे सफ़र करता था. कानपुर के बिकरू कांड के बाद विकास दुबे ने अपने मोबाइल से डाटा डिलीट कर दिया था. लेकिन एक ऑडी, एक फॉर्च्यूनर और एक वर्ना कार लावारिस हालत में मिलने के बाद खुलासा हुआ कि गाड़ियां जय बाजपेई की हैं और उसका विकास दुबे से करीबी संबंध है. फिलहाल एसटीएफ लखनऊ लाकर उससे पूछताछ कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज