Home /News /uttar-pradesh /

jal nigam bharti scam azam khan produced before cbi court in ucknow upat

जल निगम भर्ती घोटाला: आजम खान की सीबीआई कोर्ट में पेशी, नहीं हुए आरोप तय

UP News: आजम खान की सीबीआई कोर्ट  हुई पेशी

UP News: आजम खान की सीबीआई कोर्ट हुई पेशी

Azam Khan Latest news: आजम खान समाजवादी पार्टी की सरकार में जल निगम के अध्यक्ष थे. उनके कार्यकाल के दौरान जल निगम में सहायक अभियंता, अवर अभियंता, क्लर्क, आशुलिपिक समेत 1300 पदों पर भर्ती हुई थी जिसमें तमाम अनियमितताओं के साथ ही व्यक्ति विशेष को लाभ पहुंचाने के आरोप लगे थे. शासन ने मामले की जांच एसआईटी से कराई थी. एसआईटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर 25 अप्रैल 2018 को आजम खान समेत तत्कालीन नगर विकास सचिव, जल निगम के तत्कालीन एमडी, मुख्य अभियंता समेत भर्ती प्रक्रिया में शामिल अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. जल निगम भर्ती घोटाले मामले में सपा के कद्दावर नेता आजम खान को गुरुवार को लखनऊ के सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया. इस मामले में आज आजम खान पर आरोप तय होने थे, लेकिन सुनवाई टलने की वजह से आरोप तय नहीं हुए. आजम खान को अब कड़ी सुरक्षा के बीच अब लखनऊ से सीतापुर जेल ले जाया जा रहा है. बता दें 2017 में योगी सरकार के बनते ही इस मामले की जांच शुरू हुई थी.

    बता दें कि आजम खान समाजवादी पार्टी की सरकार में जल निगम के अध्यक्ष थे. उनके कार्यकाल के दौरान जल निगम में सहायक अभियंता, अवर अभियंता, क्लर्क, आशुलिपिक समेत 1300 पदों पर भर्ती हुई थी जिसमें तमाम अनियमितताओं के साथ ही व्यक्ति विशेष को लाभ पहुंचाने के आरोप लगे थे. शासन ने मामले की जांच एसआईटी से कराई थी. एसआईटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर 25 अप्रैल 2018 को आजम खान समेत तत्कालीन नगर विकास सचिव, जल निगम के तत्कालीन एमडी, मुख्य अभियंता समेत भर्ती प्रक्रिया में शामिल अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था. आजम खान और अन्य आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है. कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान भी ले लिया है.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Azam Khan, UP latest news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर