• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • जालौन : वृद्ध महिला को दो मिनट में दो बार लगा दी कोरोनारोधी वैक्सीन की दूसरी डोज

जालौन : वृद्ध महिला को दो मिनट में दो बार लगा दी कोरोनारोधी वैक्सीन की दूसरी डोज

भगवती देवी जिन्हें मिनट भर में कोरोना के सेकेंड डोज का टीका दो बार लगा दिया गया.

भगवती देवी जिन्हें मिनट भर में कोरोना के सेकेंड डोज का टीका दो बार लगा दिया गया.

मिनट भर के भीतर दो बार वैक्सीन लगा देने की जानकारी जैसे ही स्वास्थ्य विभाग को हुई, उसके कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में वृर्द्ध महिला भगवती देवी को डॉक्टरों ने अपने ऑब्जर्वेशन में ले लिया. डॉक्टरों ने बताया कि फिलहाल वृद्ध महिला का स्वास्थ्य ठीक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

जालौन. यूपी के जालौन में एक वृद्ध महिला को मिनट भर के भीतर दो बार वैक्सीनेट कर दिया गया. यह हालत तब है जब योगी सरकार वैक्सीनेशन को लेकर सजग होने का दावा करती है. वह बताते नहीं थकती कि वैक्सीनेशन को लेकर किस तरह से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. मिनट भर के भीतर दो बार वैक्सीन लगा देने की जानकारी जैसे ही स्वास्थ्य विभाग को हुई, उसके कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में वृर्द्ध महिला भगवती देवी को डॉक्टरों ने अपने ऑब्जर्वेशन में ले लिया. डॉक्टरों ने बताया कि फिलहाल वृद्ध महिला का स्वास्थ्य ठीक है.

पूरा मामला जालौन के रामपुरा थाना क्षेत्र के जायधा ग्राम का है. यहां स्वास्थ्यकर्मियों ने घोर लापरवाही बरती है. यहां भगवती देवी (63) कोरोनारोधी वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने के लिए टीकाकरण केंद्र पर आई थीं. उन्होंने अपने पहले डोज का कार्ड दिखाने के बाद दूसरा डोज लिया और स्टाफ से दूसरे डोज का सर्टिफिकेट मांगा. तो स्टाफ ने उन्हें सर्टिफिकेट के लिए दूसरे काउंटर पर भेज दिया. जहां भगवती देवी को सर्टिफिकेट देने से पहले स्टाफ ने बिना पूछताछ किए दूसरे डोज की वैक्सीन दोबारा लगा दी, जब भगवती देवी ने बताया कि उसे तो डोज लग चुकी है. इतना सुनते ही स्वास्थ्यकर्मियों में हड़कंप मच गया. स्टाफ ने पूरी जानकारी रामपुरा सीएचसी में तैनात डॉक्टर को दी. आनन-फानन में डॉक्टरों ने वृर्द्ध महिला को ऑबजर्वेशन में ले लिया. जब मगवती देवी का स्वस्स्थ ठीक नजर आया तो देर शाम उन्हें एंबुलेंस से घर पहुंचाया गया. फिलहाल लापरवाह स्टाफ के खिलाफ कोई भी दंडात्मक कार्यवाही नही की गई है.

नो शिकायत नो एक्शन

वैक्सीनेशन को लेकर जनपद में इतनी बड़ी लापरवाही होने के बाबजूद स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों ने किसी भी स्वास्थकर्मी पर किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की. जब मीडियाकर्मियों ने दूरभाष पर सीएमओ जालौन से पूरे मामले पर बात की तो डॉ एनडी शर्मा ने बताया कि भगवती देवी का स्वास्थ्य ठीक है और उनकी ओर से किसी भी प्रकार की कोई शिकायत नहीं की गई है, इसीलिए किसी भी स्टाफ के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं बनती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज