Article 370 पर बोले आचार्य प्रमोद कृष्णम- मुझे नहीं लगता कांग्रेस देश के खिलाफ जाएगी

मीडिया से बातचीत में आचार्य प्रमोद कृष्णम (Pramod Krishnam) ने कहा, "मुझे नहीं लगता कांग्रेस ने आर्टिकल 370 बिल का विरोध किया. मुझे नहीं लगता कांग्रेस देश के खिलाफ जाएगी. कांग्रेस देशभक्त पार्टी है और उसे राष्ट्र के साथ खड़ा रहना चाहिए."

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 6, 2019, 4:26 PM IST
Article 370 पर बोले आचार्य प्रमोद कृष्णम- मुझे नहीं लगता कांग्रेस देश के खिलाफ जाएगी
आचार्य प्रमोद कृष्णम की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 6, 2019, 4:26 PM IST
लोकसभा चुनाव में लखनऊ से कांग्रेस प्रत्याशी रहे और संभल के कल्कि आश्रम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 व 35ए हटाए जाने पर कांग्रेस और पार्टी के नेता गुलाम नबी आजाद को नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि कांग्रेस ने इस बिल का विरोध किया है. कांग्रेस देशभक्त पार्टी है और देश के खिलाफ नहीं जाएगी.

मीडिया से बातचीत में आचार्य ने कहा, " मुझे नहीं लगता कांग्रेस ने आर्टिकल 370 बिल का विरोध किया. मुझे नहीं लगता कांग्रेस देश के खिलाफ जाएगी. कांग्रेस देशभक्त पार्टी है और उसे राष्ट्र के साथ खड़ा रहना चाहिए."

गुलाम नबी आजाद पक्ष में हो सकते हैं, सैकड़ों कांग्रेसी नहीं
जब उनसे राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद द्वारा बिल के विरोध की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा, " गुलाम नबी आजद 370 के पक्ष में हो सकते हैं. उनका भाषण भी 370 के पक्ष में था. लेकिन गुलाम नबी आजाद कांग्रेस नहीं हैं. करोड़ों कांग्रेस के कार्यकर्ता सरकार के इस फैसले से खुश हैं. मुझे लगता है ये देश के हित में फैसला है. अगर देशहित में मोदी सरकार कोई फैसला करती है तो विकाश को उसका विरोध नहीं करना चाहिए. बल्कि उसका समर्थन करना चाहिए. पार्टी से देश बड़ा है. देश की एकता और अखंडता के लिए मैं इस फैसले का स्वागत व समर्थन करता हूं."

आजाद ने लगाई फटकार
उधर गुलाम नबी आज़ाद ने उन कांग्रेस के नेताओं को फटकार लगाई है जो आर्टिकल 370 हटाए जाने के पक्ष में बयान दे रहे हैं. उन्होंने कहा, " मुझे उन नेताओं से कोई लेना देना नहीं, जो जम्मू-कश्मीर और कांग्रेस का इतिहास नहीं जानते."

गौरतलब है कि इससे पहले रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने भी जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल औत अर्त्सिले 370 हटाए जाने का सर्थन किया. उन्होंने कर लिखा कि एक हिंदुस्तानी होने के नाते वे इस फैसले का स्वागत करती हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें:

Article 370: मायावती बोली- मोदी सरकार के फैसले से लोगों को मिलेगा सही लाभ

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद BJP से ऐसे पिछड़ गई सपा-बसपा!
First published: August 6, 2019, 3:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...