यूपी में Janata Curfew के दौरान नहीं चलेंगी रोडवेज बस, लखनऊ मेट्रो भी रहेगी बंद
Agra News in Hindi

यूपी में Janata Curfew के दौरान नहीं चलेंगी रोडवेज बस, लखनऊ मेट्रो भी रहेगी बंद
यूपी में 22 मार्च को नहीं चलेगीं रोडवेज बस, सुबह 7 से रात 9 बजे तक फरमान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि कल (22 मार्च) यूपी में सभी मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी. उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिहवन निगम की सभी बस सेवाएं बंद रहेंगी. नगर बस सेवाएं भी सुबह 6 से रात्रि 10 बजे तक बंद रहेंगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के निर्देश के बाद परिवहन विभाग (UPSRTC) ने आदेश जारी किया है कि रविवार 22 मार्च को सुबह 7 से रात 9 बजे तक पूरे प्रदेश में रोडवेज बसें नहीं चलेंगी. दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी के जनता कफ्र्यू (Janata Curfew) के आह्वान के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान अनावश्यक तौर पर बाजार में न जाएं. हम सभी अपने घरों में रहें. उन्होंने कहा कि कल यूपी में सभी मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी. उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिहवन निगम की सभी बस सेवाएं बंद रहेंगी. नगर बस सेवाएं भी सुबह 6 से रात्रि 10 बजे तक बंद रहेंगी.

सीएम ने कहा कि सरकार के पास पर्याप्त मात्रा दवाएं और खाद्यान मौजूद हैं. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि किसी भी चीज की किल्लत बाजार में नहीं होगी. सभी को सब सामान मिलेगा, दुकानों पर लाइन कतई न लगाएं, अनावश्यक बाजार में मत जाएं, जमाखोरी बिल्कुल न करें.

यूपी में पेट्रोल पंप भी रहेंगे बंद
वहीं जनता कर्फ्यू को लेकर यूपी पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने भी ऐलान किया है कि जनता कर्फ्यू के समय प्रदेश भर के पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. 22 मार्च को सुबह 7 से रात 9 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. सिर्फ इमरजेंसी सेवाओ से जुड़े लोगों को ही पेट्रोल-डीजल मिलेगा.



प्रदेश की सभी निचली अदालतें 28 मार्च तक बंद


उधर उत्तर प्रदेश के सभी निचली अदालतों को 28 मार्च तक के लिए बंद करने के आदेश जारी हो गए हैं. इसमें कहा गया है जिला जज को यदि कोई केस अति महत्वपूर्ण लगे तो ही उसकी सुनवाई करवाएं बाकी बेल उन्हीं की सुनी जाएगी जो जेल में हैं. आदेश में कहा गया है कि जितने दिन इधर बंद करना पड़ रहा है, उतने दिन गर्मी की छुट्टियों में कोर्ट खोल कर काम किया जाएगा. इसमें निचली अदालत में जिला और सत्र न्यायालय, सभी ट्रिब्यूनल और सभी प्रकार की कोर्ट शामिल हैं.

इनपुट: मोहम्मद शबाब/अजीत सिंह

ये भी पढ़ें:

COVID-19: कनिका कपूर से संपर्क में आए 28 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव

COVID-19: यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की रिपोर्ट आई निगेटिव
First published: March 21, 2020, 2:59 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading