होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Lucknow: बांके बिहारी का इस्कॉन मंदिर में होगा 108 तीर्थों के जल से अभिषेक, लगेगा 256 व्‍यंजनों का भोग

Lucknow: बांके बिहारी का इस्कॉन मंदिर में होगा 108 तीर्थों के जल से अभिषेक, लगेगा 256 व्‍यंजनों का भोग

Krishna Janmashtami 2022: कृष्ण जन्मोत्सव को खास बनाने के लिए इस साल लखनऊ के इस्कॉन मंदिर में बांके बिहारी का 108 तीर्थ ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. कृष्ण जन्माष्टमी को धूमधाम से मनाने के लिए लखनऊ शहर पूरी तरह से तैयार हो गया है. कृष्ण जन्मोत्सव को खास बनाने के लिए इस साल लखनऊ के इस्कॉन मंदिर में बांके बिहारी का 108 तीर्थों के जल से अभिषेक कराया जाएगा. यह अभिषेक आज दोपहर बाद से रात के 12 बजे तक यानी जन्म होने तक चलता रहेगा.

यही नहीं 256 प्रकार के व्यंजनों का भोग भी कन्हैया लाल को लगाया जाएगा. इसके अलावा दही हांडी का भी आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए बच्चों ने कमर कस ली है. इस पूरे कार्यक्रम को बच्चे ही करेंगे. इस दिन भक्त पूरा दिन इस्कॉन मंदिर में दर्शन कर सकेंगे.

आपके शहर से (लखनऊ)

खास होगा श्रृंगार
इस्कॉन मंदिर के अध्यक्ष अपरिमेय श्यामदास ने बताया कि कन्हैया के जन्मोत्सव की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. मंदिर में विशेष आयोजन किए जाएंगे. बांके बिहारी को दोपहर 12 बजे से लेकर रात 12 बजे तक 108 तीर्थों से खास जल मंगाए गए हैं उससे उनका अभिषेक किया जाएगा. 256 प्रकार के व्यंजनों का भोग लगाया जाएगा. अगले दिन नंद उत्सव मनाया जाएगा. इसके अलावा दही हांडी का भी कार्यक्रम होगा जिसमें बच्चे शामिल होंगे. यह बच्चों के लिए खास होगा. इस्कॉन मंदिर पूरा दिन खुला रहेगा. उन्होंने बताया कि राधारमण बांके बिहारी का खास श्रृंगार भी किया जाएगा जो कि फूलों की माला से होगा. इसके अलावा विशेष प्रकार के माणिक और मोतियों से भी उनको सजाया जाएगा. उन्होंने बताया कि वृंदावन से एक विशेष प्रकार के वस्त्र मंगाए गए हैं वही वस्त्र उन्हें पहनाए जाएंगे.

Iskon Temple Sushant Golf City

Tags: Lord krishna, Lucknow news, Sri Krishna Janmashtami

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें