होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

जौहर यूनिवर्सिटी केस: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम से ED ने की साढ़े छह घंटे तक पूछताछ 

जौहर यूनिवर्सिटी केस: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम से ED ने की साढ़े छह घंटे तक पूछताछ 

मनी लॉन्ड्रिंग केस में आजम खान के बेट अब्दुल्ला आजम से करीब साढ़े 6 घंटे हुई पूछताछ

मनी लॉन्ड्रिंग केस में आजम खान के बेट अब्दुल्ला आजम से करीब साढ़े 6 घंटे हुई पूछताछ

Jauhar University Money Laundering Case: ईडी के सूत्रों की माने तो बुधवार को ईडी ने ट्रस्ट की बैठकों में लिए गए फैसलों और ट्रस्ट के नाम पर किए गए बैंकिंग लेनदेन और चंदे पर अब्दुल्ला आजम से पूछताछ की है. ट्रस्ट के तमाम फैसलों और बैंकिंग लेनदेन के कागजातों में अब्दुल्ला आजम के दस्तख़त होने की बात भी सामने आई है, जिसको लेकर अब्दुल्ला से सवाल जवाब किए गए हैं. पूछताछ के बाद ईडी दफ्तर से निकलने पर अब्दुल्ला आजम ने कहा कि उनके ऊपर भैंस चोरी, बकरी चोरी जैसे कई मुकदमे दर्ज हैं, लेकिन वह जांच में सहयोग करते रहे हैं और ईडी के इस मामले में भी सहयोग करेंगे

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. सपा विधायक आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम से बुधवार को ईडी ने लखनऊ के ज़ोनल मुख्यालय में करीब साढ़े छह घंटे तक पूछताछ की. बुधवार को दिन में करीब 12 बजे अब्दुल्ला आजम ईडी के जोनल ऑफिस पहुंचे थे, जहां से शाम को साढ़े छह बजे बाहर निकले. ईडी सूत्रों के मुताबिक रामपुर में आज़म खान के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी के लिए बने ट्रस्ट के सदस्यों में आजम खान की पत्नी तजीन फात्मा और उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम  भी शामिल हैं.

ईडी के सूत्रों की माने तो बुधवार को ईडी ने ट्रस्ट की बैठकों में लिए गए फैसलों और ट्रस्ट के नाम पर किए गए बैंकिंग लेनदेन और चंदे पर अब्दुल्ला आजम से पूछताछ की है. ट्रस्ट के तमाम फैसलों और बैंकिंग लेनदेन के कागजातों में अब्दुल्ला आजम के दस्तख़त होने की बात भी सामने आई है, जिसको लेकर अब्दुल्ला से सवाल जवाब किए गए हैं. पूछताछ के बाद ईडी दफ्तर से निकलने पर अब्दुल्ला आजम ने कहा कि उनके ऊपर भैंस चोरी, बकरी चोरी जैसे कई मुकदमे दर्ज हैं, लेकिन वह जांच में सहयोग करते रहे हैं और ईडी के इस मामले में भी सहयोग करेंगे.

मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला
अब्दुल्ला ने बताया कि उनको गुरुवार को फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया है. आपको बताते चलें रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण में फंड कलेक्शन में गड़बड़ी को लेकर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है. मनी लांड्रिंग केस मामले में ईडी ने सीतापुर जेल में बंद रहने के दौरान आजम खान से भी पूछताछ की थी. वहीं कुछ दिन पहले ही ईडी की एक टीम रामपुर गई थी और जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण से जुड़े तमाम कागजातों और बैंकिंग लेनदेन की पड़ताल की थी. माना जा रहा है कि अपनी शुरुआती जांच में कुछ सबूत मिलने के बाद ही ईडी ने आजम की पत्नी तजीन फात्मा और पुत्र अब्दुल्ला को पूछताछ के लिए नोटिस दिया था.

Tags: Abdullah Azam Khan, Azam Khan, UP latest news

अगली ख़बर