UP में ब्राह्मण समाज को साधने के लिए कांग्रेस ने बनाई ये खास रणनीति
Lucknow News in Hindi

UP में ब्राह्मण समाज को साधने के लिए कांग्रेस ने बनाई ये खास रणनीति
पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद की अगुवाई में कांग्रेस यूपी में ब्राह्मण चेतना संवाद शुरू करने जा रही है (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) ने कहा कि आज ब्राह्मण समाज (Brahmin Community) उत्तर प्रदेश में अलग-थलग महसूस कर रहा है. ब्राह्मण समाज के साथ प्रदेश में सौतेला व्यवहार हो रहा है.

  • Share this:
लखनऊ. कांग्रेस पार्टी (Congress) उत्तर प्रदेश में अब ब्राह्मण चेतना संवाद शुरू करने जा रही है. यूपीए सरकार में मंत्री रहे यूपी के वरिष्ठ नेता जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) की अगुवाई में यह संवाद चलेगा. इसमें कांग्रेस पार्टी ब्राह्मण समुदाय (Brahmin Community) के लोगों से संवाद करेगी. इसके साथ-साथ उनसे सुझाव भी मांगे जाएंगे कि पार्टी को समुदाय के लिए उत्तर प्रदेश में क्या और करना चाहिए.

‘UP में ब्राह्मण समाज के साथ हो रहा सौतेला व्यवहार’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जितिन प्रसाद ने न्यूज-18 से बात करते हुए कहा, “आज ब्राह्मण समाज उत्तर प्रदेश में अलग-थलग महसूस कर रहा है. ब्राह्मण समाज के कई लोगों और संगठनों ने बताया उनके साथ प्रदेश में सौतेला व्यवहार हो रहा है.”



जितिन प्रसाद ने कहा कि हम इस ब्राह्मण संवाद के जरिए प्रदेश के ब्राह्मण समुदाय के लोगों के साथ बातचीत करेंगे. सोशल मीडिया के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा समुदाय के लोगों से संपर्क साधेंगे और उनके सुझाव और मार्गदर्शन लेंगे.
कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के मुताबिक पार्टी हर जिले में सोशल मीडिया के माध्यम से ब्राह्मण समुदाय के संगठनों, वकीलों, शिक्षकों अन्य लोगों के साथ संपर्क करेगी. इसी संदर्भ में जितिन प्रसाद ने ब्राह्मण संगठन के लोगों को चिट्ठी भी लिखी है.

कांग्रेस
कांग्रेस सोशल मीडिया पर कैम्पेन चलाएगी, जिसमें 28 ब्राह्मणों की हत्या के मामले में सरकार से सवाल पूछे जाएंगे.


ब्राह्मण चेतना संवाद का ऐसा होगा स्वरूप

जितिन प्रसाद ने पहले भी उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण हत्या के मामले को उठाते हुए "चेतना यात्रा "निकाली थी. साल 2019 में जितिन प्रसाद ने चेतना यात्रा के दौरान उन जिलों का दौरा किया था, जहां किसी घटना या संदिग्ध परिस्थिति में ब्राह्मण मारे गए थे. इसी कड़ी में अब कार्यक्रम को और विस्तार दिया जा रहा है. कांग्रेस सोशल मीडिया पर ये कैम्पेन चलाएगी, जिसमें 2019 से अब तक 28 ब्राह्मण हत्या का सवाल उत्तर प्रदेश सरकार से पूछा जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading