Home /News /uttar-pradesh /

चंदौली: जेपी नड्डा और 12 मुख्यमंत्रियों के समागम का साक्षी बना पंडित दीन दयाल स्मृति स्थल 

चंदौली: जेपी नड्डा और 12 मुख्यमंत्रियों के समागम का साक्षी बना पंडित दीन दयाल स्मृति स्थल 

जेपी नड्डा के साथ 12 मुख्यमंत्रियों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर पुष्पांजलि की.

जेपी नड्डा के साथ 12 मुख्यमंत्रियों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर पुष्पांजलि की.

Chandauli News: जिले के पड़ाव स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय भाजपा शासित राज्यों के 12 मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और उनकी पत्नियां पहुंची थीं. जहां सभी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. उनके जीवन चरित्र का दर्शन किया. इस दौरान भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय के मार्ग पर आने का हमें सौभाग्य मिला.

अधिक पढ़ें ...

चंदौली. उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के लिए मंगलवार का दिन खास रहा. जिले के पड़ाव स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय भाजपा शासित राज्यों के 12 मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और उनकी पत्नियां पहुंची थीं. जहां सभी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर शीश नवाया. साथ ही द्ववदीवार पर उकेरे उनके जीवन चरित्र का दर्शन किया.

इस दौरान भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय के मार्ग पर आने का हमें सौभाग्य मिला. हम सभी लोग यहां से प्रेरणा लेते हैं. पंडित दीनदयाल उपाध्याय हमारी विचारधारा के विचारक भी थे, संगठक भी थे और राजनेता भी थे. आमतौर ऐसा बहुत कम होता है कि किसी नेता में यह तीनों खूबियां हों.

दीनदयाल उपाध्याय ने भारतीय जनसंघ को अखिल भारतीय पार्टी बनाया. जिनकी मृत्यु का अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. किस तरह से संदेहास्पद स्थिति में उनकी जीवन लीला समाप्त हुई. आज हम सभी के लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है कि हमारे 12 मुख्यमंत्री 9 उपमुख्यमंत्री सभी ने आकर स्मारक पर शीश झुकाकर नमन किया और उनसे प्रेरणा ली है. अब हम नई स्फूर्ति के साथ पीएम मोदी के नेतृत्व में सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास इस मंत्र को लेकर समाज कल्याण और देश के कल्याण के लिए कार्य करेंगे.

काशी दौरे को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि काशी दौरा हम सभी के लिए बहुत सौभाग्य की बात है. सोमवार का दिन काशी के लिए ऐतिहासिक रहा. प्रधानमंत्री ने जिस तरह से काशी विश्वनाथ धाम का सौंदर्य करण के साथ साथ नवीनीकरण जो किया है. वह काशी की जनता ही नहीं बल्कि पूर्वांचल, उत्तर प्रदेश और देश के लिए भारतीय संस्कृति एक अनूठी भेंट है. करोड़ों जनता को इससे प्रेरणा मिलती है और भारतीय संस्कृति को इससे बल मिलता है.

इस दौरान गोवा के सीएम प्रमोद सावंत की पत्नी सुलक्षणा सावंत ने ने भी मीडिया से बात करते हुए कहा कि काशी विश्वनाथ में आकर बहुत अच्छा अनुभव मिला है. देश की स्प्रिचुअल ग्रोथ कैसी हो रही है इसका भी अनुभव हम लोगों को हुआ है. गंगा आरती की एक अलग ही अनुभूति हुई है.

Tags: Chandauli News, Jp nadda, Pandit Deendayal Upadhyay, Uttar pradesh news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर