• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • देखिए कल्याण सिंह का Video, कहा था- रामभक्तों पर गोली नहीं चलाऊंगा, गोली नहीं चलाऊंगा...

देखिए कल्याण सिंह का Video, कहा था- रामभक्तों पर गोली नहीं चलाऊंगा, गोली नहीं चलाऊंगा...

कल्याण सिंह ने कहा था- गोली नहीं चलाऊंगा, गोली नहीं चलाऊंगा...(File photo)

कल्याण सिंह ने कहा था- गोली नहीं चलाऊंगा, गोली नहीं चलाऊंगा...(File photo)

कल्‍याण सिंह (Kalyan Singh) अपने लंबे राजनीतिक जीवन में अक्सर सुर्खियों में रहे. विवादास्पद ढांचे के विध्वंस मामले में अदालत में लंबी सुनवाई चली. इस बीच वह राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल भी रहे.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह (Kalyan Singh) का शनिवार शाम लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. उन्होंने 89 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. लगभग तीन दशक पहले अयोध्या में विवादास्पद ढांचे के विध्वंस के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह एक प्रमुख हिंदू नेता के तौर पर उभरे थे. निधन के बाद यूपी बीजेपी ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कल्याण सिंह का वीडियो पोस्ट करके श्रद्धांजलि दी. इस दौरान पोस्ट में लिखा,’ मैंने स्पष्ट कर दिया था कि मैं कारसेवकों पर गोली नहीं चलाऊंगा, गोली नहीं चलाऊंगा, गोली नहीं चलाऊंगा… सच्चे रामभक्त श्रद्धेय स्व. कल्याण सिंह जी को भावभीनी श्रद्धांजलि’.

सितंबर 2020 में अदालत से हुए बरी
कल्‍याण सिंह अपने लंबे राजनीतिक जीवन में अक्सर सुर्खियों में रहे. विवादास्पद ढांचे के विध्वंस मामले में अदालत में लंबी सुनवाई चली. इस बीच वह राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल भी रहे. राजस्थान के राज्यपाल का कार्यकाल पूरा होने के बाद सितंबर 2019 में वह लखनऊ लौटे और फिर से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की विशेष अदालत के समक्ष मुकदमे का सामना किया और अदालत ने सितंबर 2020 में उनके समेत 31 आरोपियों को बरी कर दिया.

कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन का पूरा कार्यक्रम
>>रविवार सुबह 9 से 11 बजे तक लखनऊ स्थित आवास पर पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन.
>>11 बजे से 1 बजे तक यूपी विधानमंडल में अंतिम दर्शन.
>> दोपहर 1 से 3 बजे तक पार्टी कार्यालय में अंतिम दर्शन.
>> देर शाम एयर एंबुलेंस से पार्थिव शरीर अलीगढ़ ले जाया जाएगा जहां स्‍टेडियम में दर्शन के लिए रखा जाएगा.

>> कल्याण सिंह का शव कल अतरौली ले जाया जाएगा. जबकि अंतिम दर्शन के लिए शव उनके पैतृक आवास पर रखा जाएगा. इसके बाद नरौरा घाट पर अंतिम संस्कार होगा. इस दौरान सीएम योगी साथ रहेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज