दोबारा सक्रिय राजनीति में आए कल्याण सिंह, कहा- अब चुनाव नहीं लडूंगा

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 9, 2019, 4:01 PM IST
दोबारा सक्रिय राजनीति में आए कल्याण सिंह, कहा- अब चुनाव नहीं लडूंगा
बीजेपी में दुबारा शामिल हुए कल्याण सिंह

राम मंदिर के मुद्दे पर पूछे गए के सवाल के जवाब में कल्याण सिंह ने कहा कि यह राजनीति का विषय नहीं है. यह करोड़ों भारतियों के आस्था का विषय है.

  • Share this:
लखनऊ. राजस्थान (Rajasthan) के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह (Kalyan Singh) सोमवार को फिर से सक्रिय राजनीति में उतर गए. लखनऊ (Lucknow) में बीजेपी (BJP) प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) व अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में कल्याण सिंह ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इसके बाद उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि अब वे चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि बहुत से चुनाव लड़े हैं अब वे कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे.

राम मंदिर के मुद्दे पर पूछे गए के सवाल के जवाब में कल्याण सिंह ने कहा कि यह राजनीति का विषय नहीं है. यह करोड़ों भारतियों के आस्था का विषय है. उन्होंने इस मौके पर विपक्ष पर भी निशाना साधा. कल्याण सिंह ने पूछा कि अन्य दल बताएं कि वे राम मंदिर निर्माण को लेकर क्या सोचते हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ

कल्याण सिंह ने मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामों की भी तारीफ़ की. उन्होंने कहा कि सभी अच्छा काम कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने अपने कार्यकाल की तुलना योगी सरकार से करने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार विकास के लिए काम कर रहे हैं. कानून-व्यवस्था के सवाल पर कहा कि यह काफी संतोषजनक है कि अभी तक एक भी दंगा नहीं हुआ.

बीजेपी के सहयोग के लिए आया हूं

कल्याण सिंह ने कहा कि वे दुबारा राजनीति में पार्टी का सहयोग करने के लिए आए हैं. आज बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है. मेरा चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं है. बहुत चुनाव लड़ चुका हूं. राजनीति लोगों की सेवा का एक माध्यम है. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व की भी तारीफ़ की और कहा कि इसका कोई विकल्प नहीं है.

सपा, बसपा, कांग्रेस की वापसी मुमकिन नहीं
Loading...

एक सवाल के जवाब में कल्याण सिंह ने कहा कि यूपी की सियासत में अब सपा, बसपा और कांग्रेस की वापसी संभव नहीं दिखती. उन्होंने कहा कि सभी दलों ने अपना जनाधार खो दिया है. मुझे नहीं लगता है कि अब उनकी वापसी हो पाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 4:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...