लाइव टीवी
Elec-widget

कल्याण सिंह बोले- अब अयोध्या में बनेगा भव्य राम मंदिर, बड़े स्तर पर होगा विकास

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 11, 2019, 3:54 PM IST
कल्याण सिंह बोले- अब अयोध्या में बनेगा भव्य राम मंदिर, बड़े स्तर पर होगा विकास
कल्याण सिंह ने अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया स्वागत

लखनऊ में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कल्याण सिंह (Kalyan Singh) ने कहा कि 9 नवंबर को अयोध्या विवाद (Ayodhya Dispute) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने जो आदेश दिया है मैं उसका स्वागत करता हूं. '

  • Share this:
लखनऊ. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह (Kalyanpur) ने सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद 500 साल पुराना विवाद ख़त्म हो गया. उन्होंने कहा कि फैसला पूरी तरह से न्याय सांगत है. सुप्रीम कोर्ट का निर्णय सर्व समावेशी है जिसकी वजह से किसी ने भी इसके विरोध में आवाज नहीं उठाई. अब राम मंदिर (Ram Temple) की संकल्पना जो लोगों ने बनाई थी वह पूरी होने जा रही है.

लखनऊ में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कल्याण सिंह ने कहा कि 9 नवंबर को अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने जो आदेश दिया है मैं उसका स्वागत करता हूं. ' राम की नगरी में अब भव्य मंदिर बनेगा. अब अयोध्या में भी बड़े स्तर पर विकास होगा. योगी जी सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित हैं. अब अयोध्या का विकास बड़े स्तर पर होगा.'

बोलेंगे अयोध्या जाऊंगा

कल्याण सिंह ने कहा, "मैं खुद राम भक्त हूं. पहले दिन से अयोध्या के विकास व राम मदर निर्माण का सपना देखता रहा हूं. मैं अयोध्या जाऊंगा जरूर पर अभी तारीख तय नहीं है."

बाबरी ढांचा विध्वंस पर टिप्पणी से इनकार

6 दिसंबर 1992 में उनकी सरकार के दौरान ढांचा गिराए जाने पर कल्याण सिंह ने कहा, "सीबीआई कोर्ट में मामला चल रहा है. मेरे खिलाफ 47 गवाहों की सूची सीबीआई ने पेश किए है, जिनमें अभी 7 की सुनवाई हुई है. इस पर अभी मैं कुछ नही कहूंगा."

असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर कल्याण सिंह ने कहा, "मैं राम मंदिर को राजनीति से नहीं जोड़ता हूं. यह सांस्कृतिक मुद्दा है और लोगों की भावनाओं से जुड़ा है. इस मामले को जीत और हार के रूप में नही देखना चाहिए. ट्रस्ट बनाना सरकार का काम है. वो तय करेगी, इसमें कौन होगा.ओवैसी के बयान पर मैं कोई टिप्पड़ी नही कर सकता."
Loading...

(इनपुट: अजीत सिंह)

ये भी पढ़ें:

मिलिए, अयोध्या के उन किरदारों से जिनके धर्म पर भारी थी काम की वफादारी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 3:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...