लाइव टीवी

कमलेश तिवारी हत्याकांड: सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट की 'बाढ़', 72 घंटे में 32 FIR दर्ज

Rishabh Mani | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 22, 2019, 7:43 PM IST
कमलेश तिवारी हत्याकांड: सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट की 'बाढ़', 72 घंटे में 32 FIR दर्ज
पुलिस ने ब्लॉक करवाए 178 सोशल मीडिया एकाउंट्स और पेज.

कमलेश तिवारी हत्याकांड (Kamlesh Tiwari Murder Case) के बाद से ही सोशल मीडिया (Social Media) में साम्प्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने वाली पोस्टों की बाढ़ आ गई है. हालांकि पुलिस इस पर खास नजर बनाए हुए है. जबकि यूपी के आईजी लॉ एंड ऑर्डर प्रवीण कुमार (praveen Kumar) के मुताबिक पिछले 72 घंटों में 32 एफआईआर दर्ज हुई हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 18 अक्टूबर को हुए कमलेश तिवारी हत्याकांड (Kamlesh Tiwari Murder Case) के बाद से ही सोशल मीडिया (Social Media) में साम्प्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने वाली पोस्टों की 'बाढ़' आ गई थी. डीजीपी मुख्यालय ने इस पर नजर डाली और मुख्यालय समेत सभी जिलों की सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल को ऐसी पोस्टों पर कार्रवाई का आदेश दिया था. ख़ुद डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने कहा था कि माहौल बिगाड़ने वाली पोस्टों पर रासुका तक की कार्रवाई की जाएगी. जबकि यूपी के आईजी लॉ एंड ऑर्डर प्रवीण कुमार (praveen Kumar) ने बताया कि पिछले 72 घंटों में  32 एफआईआर दर्ज हुई हैं.

यहां हुआ पुलिस का एक्‍शन
उत्‍तर प्रदेश के आईजी लॉ एंड ऑर्डर प्रवीण कुमार के मुताबिक इस हत्‍याकांड के बाद से पिछले 72 घंटों में 32 एफआईआर दर्ज हुई हैं. जबकि 178 सोशल मीडिया अकाउंट्स या फिर पेज को ब्लॉक करवाया गया. कानपुर नगर व औरया में 3-3 और डीजीपी मुख्यालय की मॉनिटरिंग सेल ने 4 एफआईआर दर्ज कराई हैं. आईजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि डीजीपी मुख्यालय की सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल लगातार भड़काऊ पोस्टों की निगरानी कर रही है.

आरोपियों की तलाश जारी

तिवारी हत्याकांड मामले में फरार दोनों आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है. इस बीच हत्यारों की बदल रही लोकेशन से उनकी मंशा और पुलिस की जांच देश के एक बड़े हिस्से से नेपाल (Nepal) की तरफ भी जा रही है. नेपाल पहुंचने की प्लानिंग ही एजेंसियों के कान खड़े कर रही है क्योंकि नेपाल से ही पड़ोसी देश और दुनिया के बड़े हिस्से में जाने के रास्ते खुलते हैं.

ये भी पढ़ें:

कमलेश तिवारी हत्याकांड: आरोपियों के नेपाल भागने की आशंका, सीमा पर अलर्ट
Loading...

कमलेश तिवारी हत्याकांड: शहर-शहर भाग रहे कातिल करना चाहते हैं कोर्ट में सरेंडर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 7:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...