Home /News /uttar-pradesh /

COVID-19 मरीजों के काम नहीं आ सकता कनिका कपूर का प्लाज्मा, सामने आई ये वजह

COVID-19 मरीजों के काम नहीं आ सकता कनिका कपूर का प्लाज्मा, सामने आई ये वजह

कनिका ने शेयर की बच्चों की फोटो.

कनिका ने शेयर की बच्चों की फोटो.

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) पिछले दिनों कोरोना वायरस संक्रमण (COVID-19) का शिकार हो गई थीं. उन्होंने काफी दिनों तक पीजीआई में इलाज कराया है.

लखनऊ. कोरोना वायरस (COVID-19) से निपटने के लिए बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Bollywood Singer Kanika Kapoor) के प्लाज्मा (Plasma) में मौजूद एंटीबॉडीज कोरोना से लड़ने में कमजोर पाए गए हैं. केजीएमयू सूत्रों के मुताबिक कनिका कपूर के एंटीबॉडीज कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने लायक नहीं हैं. बताया जा रहा है चूंकि कनिका को हाईग्रेड कोरोना पॉजिटिव नहीं थी, लिहाजा कोरोना से लड़ने वाली एंटीबॉडीज भी कनिका कपूर के शरीर में कमजोर पाई गई. दरअसल, सोमवार शाम केजीएमयू के ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग ने प्लाज्मा जांच के लिए  कनिका कपूर के महानगर स्थित फ्लैट पर जाकर उनका ब्लड सैंपल लिया था. आज सुबह उसकी रिपोर्ट आ गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक कनिका का प्लाज्मा मरीजों के काम का नहीं है. कनिका कपूर ने ही कोरोना मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा देने की पेशकश की थी, जिसके बाद प्लाज्मा थेरेपी के लिए उनके ब्लड का सैंपल लिया गया था. कोरोना नेगेटिव होने के बाद कनिका लखनऊ में ही अपने परिवार के साथ रह रही हैं.

बता दें कि बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर पिछले दिनों कोरोना वायरस संक्रमण का शिकार हो गई थीं. उन्होंने काफी दिनों तक पीजीआई में इलाज कराया है. वहीं लखनऊ के केजीएमयू में कोरोना के खिलाफ प्लाज्मा थेरेपी पर काम शुरू हो चुका है. इसके तहत वेंटिलेटर पर रखे गए एक मरीज को प्लाज्मा की पहली डोज दी गई है, जिसके बाद उसकी तबीयत में काफी सुधार देखने को मिला है.

लखनऊ पुलिस ने चिपकाया नोटिस
उधर, कनिका कपूर के खिलाफ लखनऊ में केस भी दर्ज किया था, जिसमें उनका बयान दर्ज करने के लिए लखनऊ पुलिस ने उनके घर पर नोटिस चस्पा किया है. पुलिस के मुताबिक, कनिका कपूर को थाने आकर अपना लिखित बयान देना होगा. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, कनिका के खिलाफ लखनऊ के सरोजिनी नगर थाने में आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत एफआईआर दर्ज है. ऐसे में पुलिस की टीम उनका बयान दर्ज करेगी.

ये भी पढ़ें:

लॉकडाउन के दौरान इसलिए मेरठ की मुर्गियां नहीं दे रही हैं अंडा?

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: AIIMS Study, CM Yogi, Coronavirus, Kanika Kapoor, Lucknow news, UP news, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर