क्या विकास दुबे को पहले से थी पुलिस दबिश की जानकारी? इस तरह दिया हमले को अंजाम
Kanpur News in Hindi

क्या विकास दुबे को पहले से थी पुलिस दबिश की जानकारी? इस तरह दिया हमले को अंजाम
यूपी के डीजीपी एचसी अवस्थी

कानपुर एनकाउंटर (Kanpur Encounter) से जुड़ी एक अहम जानकारी सामने आ रही है. पता चला है कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को शायद पुलिस की दबिश की जानकारी पहले से थी.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कानपुर में दबिश (Raid) देने गई पुलिस टीम पर हमले और 8 पुलिसकर्मियों की शहादत पर पूरे प्रदेश में हड़कंप है. हमले में 7 पुलिसकर्मी घायल हैं और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, मामले में डीजीपी एचसी अवस्थी (DGP HC Awasthi) ने कहा कि एसटीएफ की टीमों को जांच में लगा दिया गया है और अपराधियों को पकड़ने के लिए बड़ा ऑपरेशन जारी है. वहीं, एनकाउंटर से जुड़ी एक अहम जानकारी सामने आ रही है. पता चला है कि विकास दुबे को शायद पुलिस की दबिश की पहले से जानकारी थी. खुद डीजीपी का कहना है कि गांव में पुलिस की गाड़ियों को रोकने के लिए रास्‍ते पर जेसीबी मशीनें रख दी गई थीं.

डीजीपी एचसी अवस्थी ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के खिलाफ एक हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया था. इसी सिलसिले में उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम उसके गांव पहुंची थी. यहां जेसीबी मशीनें रास्ते में लगा दी गईं, जिससे पुलिस को अपने वाहन रोकने पड़े थे. जैसे ही फोर्स उतरी अपराधियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने जवाबी फायरिंग की लेकिन अपराधी ऊंचाई पर थे, इसलिए 8 पुलिसवाले शहीद हो गए. इस हमले में 7 पुलिसकर्मी घायल भी हैं.

ऑपरेशन जारी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने संभाली कमान
हमले को अंजाम देने के बाद अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए. ऑपरेशन अभी भी जारी है. आईजी, एडीजी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को ऑपरेशन की जिम्मेदारी संभालने के लिए भेजा गया है. वहीं, कानपुर से फॉरेंसिक टीम भी पहुंच गई है. इसके अलावा एक एक्सपर्ट टीम भी लखनऊ से भेजी जा रही है.





एसटीएफ भी लगी जांच में
डीजीपी ने कहा कि एसटीएफ को तैनात कर दिया गया है. आईजी एसटीएफ मौके पर पहुंच रहे हैं. कानपुर एसटीएफ पहले से ही जिम्मेदारी संभाल चुकी है. इस संबंध में बड़े स्तर पर ऑपरेशन चलाया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading