Kanpur Encounter: UP का सबसे बड़ा अपराधी बना विकास दुबे, इनाम की राशि बढ़ाकर की गई 5 लाख
Lucknow News in Hindi

Kanpur Encounter: UP का सबसे बड़ा अपराधी बना विकास दुबे, इनाम की राशि बढ़ाकर की गई 5 लाख
यूपी का सबसे बड़ा अपराधी बना विकास दुबे (File photo.)

हत्याकांड के बाद से ही पुलिस (Police) को चकमा देकर फरार चल रहे अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) के ऊपर चौथी बार इनाम की राशि बढ़ायी गई है. पहले 50 हजार, उसके बाद एक लाख, फिर ढाई लाख और अब उसकी जानकारी देने वाले को पांच लाख का इनाम मिलेगा.

  • Share this:
लखनऊ. कानपुर शूटआउट (Kanpur Shootout) में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत मामले में फरार चल रहे मोस्ट वांटेड अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) पर अब इनाम की राशि बढ़ाकर पांच लाख रुपए कर दी गई है. इससे पहले उसपर ढाई लाख का इनाम घोषित था. इनाम राशि के आधार पर अब वह यूपी का सबसे बड़ा अपराधी बन गया है. विकास दुबे के बाद मेरठ का बदर सिंह बद्दो और एनआईए अधिकारी तंजील अहमद हत्याकांड में शामिल शूटर आशुतोष का नाम है, जिनके ऊपर ढाई-ढाई लाख का इनाम घोषित है. इससे पहले डकैत बाबुली कोल पर भी पांच लाख का इनाम घोषित किया गया था.

चौथी बार बढ़ायी गई इनाम की राशि
हत्याकांड के बाद से ही पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहे अपराधी विकास दुबे के ऊपर चौथी बार इनाम की राशि बढ़ायी गई है. पहले 50 हजार, उसके बाद एक लाख, फिर ढाई लाख और अब उसकी जानकारी देने वाले को पांच लाख का इनाम मिलेगा. बताया जा रहा है कि गिरफ़्तारी में देरी की वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद नाराज हैं. जिसकी वजह से इनाम की राशि शासन की तरफ से बढ़ा दी गई है.

ये भी पढ़ें: कानपुर कांड: अब तक मारे जा चुके हैं मोस्ट वांटेड विकास दुबे के 3 करीबी, दो गोली लगने से घायल
दिल्ली-एनसीआर में छिपे होने की आशंका


वारदात के पांच दिन बाद भी पुलिस और एसटीएफ की कई टीम उसकी गिरफ़्तारी के लिए दबिश दे रही है, लेकिन वह अभी तक हाथ नहीं लगा है. बाइक और प्राइवेट वाहन के माध्यम से वह लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा है. मंगलवार को हरियाणा के फरीदाबाद में उसकी लोकेशन मिलने के बाद अब उसके दिली और एनसीआर में छिपे होने की आशंका जताई जा रही है. लिहाजा, हरियाणा, दिल्ली और एनसीआर के बॉर्डर इलाकों में अलर्ट कर दिया गया है. इस बीच हरियाणा पुलिस ने उसके तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से एक प्रभात उर्फ़ कार्तिकेय है जो उस दिन विकरू गांव में हुए शूटआउट में शामिल था. उसके पास से पुलिस से छिनी गई पिस्टल भी बरामद की गई है.

(इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading