कानपुर शेल्टर होम केस: योगी सरकार पर हमलावर हुईं मायावती, बोलीं- लीपापोती नहीं निष्पक्ष जांच हो
Lucknow News in Hindi

कानपुर शेल्टर होम केस: योगी सरकार पर हमलावर हुईं मायावती, बोलीं- लीपापोती नहीं निष्पक्ष जांच हो
बसपा सुप्रीमो मायावती (File Photo)

मायावती ने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर कहा है कि प्रदेश में महिला सम्मान तो दूर उनकी सुरक्षा के मामले में सरकार लापरवाह और गैर- जिम्मेदार बनी हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 23, 2020, 12:01 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने कानपुर (Kanpur) राजकीय बालिका गृह (Shelter Home) की लड़कियों के कोरोना संक्रमित होने और कुछ के गर्भवती पाए जाने पर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है. मायावती ने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर कहा है कि प्रदेश में महिला सम्मान तो दूर उनकी सुरक्षा के मामले में सरकार लापरवाह और गैर- जिम्मेदार बनी हुई है. मायावती ने कानपुर बालिका संरक्षण गृह मामले में सरकार को लीपापोती से बचने की निशात देते हुए कहा है कि उच्च स्तरीय जांच करवाकर दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए.

मायावती ने ट्वीट का लिखा, "कानपुर राजकीय संरक्षण गृह में काफी बहन-बेटियों के कोरोना संक्रमित होने व कुछ के गर्भवति होने की खबर से सनसनी व चिन्ता की लहर दौड़ना स्वाभाविक ही है जो पुनः साबित करता है कि यूपी में महिला सम्मान तो दूर उनकी सुरक्षा के मामले में सरकार उदासीन, लापरवाह व गैर-जिम्मेदार बनी हुयी है."

 





दूसरे ट्वीट में मायावती ने लिखा, इससे पहले आजमगढ़ में दलित बेटी के साथ अन्याय के मामले में जब सरकार ने सख्त कार्रवाई की थी तो यह देर आए दुरूस्त आए लगा था, किन्तु सर्वसमाज की बहन-बेटियों के साथ लगातार होने वाली अप्रिय घटनाओं से स्पष्ट है कि आजमगढ़ की कार्रवाई केवल एक अपवाद थी, सरकार की नीति का हिस्सा नहीं."

आखरी ट्वीट में बसपा सुप्रीमो ने लिखा, "बीएसपी की मांग है कि यूपी सरकार कानपुर बालिका संरक्षण गृह के घटना की लीपापोती न करे, बल्कि इसको गंभीरता से ले व इसकी उच्च-स्तरीय निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे. साथ ही, यूपी के सभी बालिका गृह के व्यवस्था में अविलम्ब जरूरी मानवीय सुधार लाए तो बेहतर है."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज