कानपुर शूटआउट: ADG बोले- ऐसी कार्रवाई करेंगे कि अपराधियों को अपने किए पर पछतावा होगा
Kanpur News in Hindi

कानपुर शूटआउट: ADG बोले- ऐसी कार्रवाई करेंगे कि अपराधियों को अपने किए पर पछतावा होगा
यूपी के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार प्रेस कांफ्रेंस के दौरान

यूपी के एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने कहा कि यूपी पुलिस फरीदाबाद (Faridabad) में गिरफ्तार तीनों बदमाशों को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर आएगी और आगे की पूछताछ करेगी.

  • Share this:
लखनऊ. कानपुर मुठभेड़ (Kanpur Encounter) को लेकर यूपी पुलिस की कार्रवाई पर उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक, कानून व्यवस्था (ADG Law and Order) प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस की. इस दौरान प्रशांत कुमार ने हमीरपुर, कानपुर और फरीदाबाद (हरियाणा) में हुई गिरफ्तारियों और मारे गए बदमाश के बारे में जानकारी दी. साथ ही कहा कि ऐसी कार्रवाई करेंगे कि अपराधियों को अपने किए पर पछतावा होगा.

एडीजी (एलओ) प्रशांत कुमार ने बताया कि कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरू गांव में 2-3 जुलाई की रात 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. 3 जुलाई की सुबह 2 बदमाश मारे गए, जिनसे पुलिस की एक ग्लाक पिस्टल और एक लाइसेंसी रायफल बरामद हुई. बुधवर को हमीरपुर में 50 हज़ार का इनामी अपराधी अमर दुबे एनकाउंटर में मारा गया. अमर के पास से एक अवैध पिस्टल बरामद हुई है. वहीं, कानपुर से 50 हज़ार का इनामी श्यामू बाजपेयी गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा वारदात में नामज़द जहान यादव गिरफ्तार हुआ है. एक अन्य आरोपी संजीव दुबे भी गिरफ्तार हुआ है.

ये भी पढ़ें: गैंगस्टर विकास दुबे के दिल्ली-NCR में छुपे होने की संभावना, हरियाणा में भी सर्च अभियान



हरियाणा में 3 गिरफ्तार, यूपी लाएगी पुलिस
एडीजी ने बताया कि फरीदाबाद में मुठभेड़ के दौरान 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें कार्तिकेय उर्फ प्रभात (जो बिकरू चौबेपुर का निवासी है), अंकुर निवासी शिवराजपुर (जो फिलहाल फरीदाबाद में रह रहा था) और अंकुर के पिता श्रवण को भी गिरफ्तार किया गया है. इन आरोपियों से 2-3 जुलाई की रात पुलिस से लूटी पिस्टल बरामद की गई है. 9 एमएम की पुलिस की दो पिस्टल बरामद की गई है. इसके अलावा 2 अन्य पिस्टल भी बरामद की गई है. साथ ही 44 कारतूस भी जब्‍त किए गए हैं. एडीजी ने कहा कि यूपी पुलिस फरीदाबाद में गिरफ्तार तीनों बदमाशों को पुलिस कस्टडी रिमांड में लेकर आएगी और आगे की पूछताछ करेगी.

गौतमबुद्धनगर और बुलंशहर में भी गिरफ्तारी
प्रशांत कुमार ने बताया कि इसके अलावा गौतमबुद्धनगर में एक्सप्रेसवे थाने और दूसरे थाना इलाकों में भी रेड हुई है और कुछ वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा बुलंदशहर के स्याना थाने में भी इनामी बदमाश घायल और गिरफ्तार किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: किस वजह से विकास दुबे की पत्नी को दिया था चुनाव में टिकट? : सिद्धार्थनाथ सिंह

शहादत नहीं होने देंगे जाया: एडीजी
एडीजी ने कहा कि कानपुर की घटना में जो भी दोषी हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. हम अपने साथियों की शहादत को जाया नहीं होने देंगे. कानून के दायरे में पूरी कार्रवाई होगी. ऐसी कार्रवाई करेंगे कि अपराधियों को अपने किए पर पछतावा होगा.

ये भी पढ़ें: कानपुर शूटआउट: UP में सत्ता और अपराध के गठजोड़ का वीभत्स दौर- अखिलेश यादव

एके-47 और इंसास रायफल की तलाश जारी
एडीजी ने बताया कि 2-3 जुलाई की रात पुलिस के तीन असलहे लूटे गए थे. लूटे गए असलहों में से 3 पिस्टल बरामद कर ली गई हैं. एक एके-47 और एक इंसास रायफल अब तक नहीं मिली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading