Home /News /uttar-pradesh /

kanpur violence crowd funding accused haji wasi absconding for a month arrested

कानपुर हिंसा मामले में पुलिस को बड़ी सफलता, एक महीने से फरार क्राउड फंडिंग का आरोपी हाजी वसी गिरफ्तार

कानपुर के बिल्डर हाजी वसी पर जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के लिए क्राउड फंडिंग का आरोप है. (फाइल फोटो)

कानपुर के बिल्डर हाजी वसी पर जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के लिए क्राउड फंडिंग का आरोप है. (फाइल फोटो)

कानपुर हिंसा के लिए क्राउड फंडिंग के आरोपी हाजी वसी की गिरफ्तारी को लेकर कानपुर कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से अब तक कोई बयान जारी नहीं हुआ है. हालांकि सूत्रों के अनुसार, उसे सोमवार रात लखनऊ से गिरफ्तार किया गया और फिलहाल कानपुर कमिश्नरेट के क्राइम ब्रांच कार्यालय में रखकर उससे पूछताछ की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कानपुर में 3 जून को जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा को लेकर सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर आई है. पुलिस ने इस मामले में क्राउड फंडिंग के आरोपी बिल्डर हाजी वसी को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है.

वसी की गिरफ्तारी को लेकर कानपुर कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से अब तक कोई बयान जारी नहीं हुआ है. हालांकि सूत्रों के अनुसार, उसे सोमवार रात लखनऊ से गिरफ्तार किया गया और फिलहाल कानपुर कमिश्नरेट के क्राइम ब्रांच कार्यालय में रखकर उससे पूछताछ की जा रही है. सूत्र बताते हैं कि वसी से पूरी रात पूछताछ की गई, जिसके बाद उसे कुछ देर आराम दिया गया है. थोड़ी देर बाद अधिकारी एक बार फिर उससे पूछताछ शुरू की जाएगी.

कानपुर हिंसा के लिए क्राउडफंडिंग का आरोपी वसी इस मामले में नाम सामने आने के बाद से फरार था. ऐसे में पुलिस ने वसी के बेटे अब्दुल रहमान को पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसके बाद हिरासत में ले लिया था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एसआईटी ने वसी के बेटे अब्दुल रहमान को अब गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

गौरतलब है कि कानपुर में विरोध-प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा मामले की जांच कर रही एसआईटी लगातार ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, एसआईटी की जांच में पता चला है कि यह हिंसा एक प्लानिंग के तहत की गई थी, जिसके लिए पैसे देकर पत्थरबाजों को बुलाया गया था. इसके लिए बिल्डर हाजी वसी और बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार बाबा ने क्राउंड फंडिंग के जरिये पैसे जुटाए थे.

Tags: Kanpur violence, UP police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर