Home /News /uttar-pradesh /

Agenda Ayodhya: मौर्य बोले- योगी ही होंगे UP Election में बीजेपी का चेहरा, उन्हीं की अगुवाई में होगा चुनाव

Agenda Ayodhya: मौर्य बोले- योगी ही होंगे UP Election में बीजेपी का चेहरा, उन्हीं की अगुवाई में होगा चुनाव

डिप्टी सीएम ने गठबंधन की बात पर भी सीधे तौर पर संकेत दे दिया. (फाइल फोटो)

डिप्टी सीएम ने गठबंधन की बात पर भी सीधे तौर पर संकेत दे दिया. (फाइल फोटो)

News 18 Agenda Ayodhya: डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने फिर दावा किया कि BJP 300 से ज्यादा सीटों पर विजय हासिल करेगी, इसके साथ ही अखिलेश की विजय यात्रा को उन्होंने पराजय यात्रा करार दिया.

    अयोध्या. उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर दावा किया कि बीजेपी हर हाल में 300 से ज्यादा सीटों पर विजय हासिल करेगी. न्यूज 18 उत्तर प्रदेश के विशेष कार्यक्रम अजेंडा अयोध्या में मौर्य से जब उत्तर प्रदेश में चुनाव के दौरान बीजेपी का सीएम फेस कौन होने जा रहा है ये पूछा गया तो उन्होंने साफ तौर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम लिया. उन्होंने कहा कि मुझे जहां तक जानकारी है इसमें कोई संशय नहीं है कि उत्तर प्रदेश के चुनाव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में ही लड़े जाएंगे और वे ही बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे.
    उन्होंने कहा कि सीएम योगी को लेकर कुछ विपक्षी दल जरूर बार बार ऐसी अफवाह फैलाते हैं कि किसी और के चेहरे पर बीजेपी चुनाव लड़ेगी लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है. विपक्षी अपनी योजनाओं में कभी सफल नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी में सभी एक जुट हैं और एक जुट रहेंगे, ऐसी बातें करने वाले खुद का ही नुकसान कर रहे हैं.

    सब मिलकर लड़ लें
    सपा प्रमुख अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा पर मौर्य ने कहा कि शिवपाल भ्‍ज्ञी अगर रथ यात्रा निकाल रहे हैं. ये सभी मिलकर रथ यात्रा निकाल लें या फिर कांग्रेस, बसपा, सपा सभी मिल कर चुनाव लड़ लें, अपने मन में कोई शंका नहीं रखें. इसका कोई फायदा नहीं होगा. हमें अपने काम और जनता पर भरोसा है. मौर्य ने कहा कि हमें 300 से ज्यादा सीटें जीतने से कोई भी नहीं रोक सकता है. उन्होंने कहा कि सौ में 60 हमारा है और जो बचा 40 है उसमें भी हमारा हिस्सा है. इसके साथ ही अखिलेश की विजय यात्रा के लिए कहा कि ये विजय यात्रा नहीं पराजय यात्रा है.

    uttar pradesh news, news 18 agenda ayodhya, deouty cm keshav prasad maurya, up aseembly election 2022, up politics, news 18 special program, cm yogi adityanath, akhileh yadav, shivpal yadav, congress, bjp news, election

    कार्यक्रम के दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने कई बातों पर अपनी खुलकर राय व्यक्त की.

    जनता में तो डर बैठा रहे
    मौर्य ने कहा कि जब से अखिलेश यादव की विजय यात्रा शुरू हुई है जनता खौफ में है. क्योंकि इस यात्रा के दौरान ही छुपे हुए गुंडे और माफिया बाहर आने लगे हैं. यात्रा जहां जहां से निकल रही है वहां पर अपराध बढ़ता जा रहा है. ऐसे में जनता को डर है कि यदि साइकिल विधानसभा पहुंच गई तो राज्य में गुंडे और माफियाओं का राज हो जाएगा. ऐसे में जनता को पूरा भरोसा बीजेपी पर है. हमें भी अपने कामों, विचारधारा, कार्यकर्ताओं और जनता पर पूरा भरोसा है कि वे हमारे को एक बार फिर विजय दिलवा कर सत्ता में लाएंगे.

    राम मंदिर पर भी बोले मौर्य
    मौर्य ने कहा कि राम मंदिर का भव्य निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि विकास और रोजगार की दृष्टि से राम मंदिर का निर्माण एक बड़ा काम है. इसके साथ ही उन्होंने अन्य दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि राम मंदिर निर्माण शुरू होने के साथ ही बाकि दलों का अयोध्या पहुंचना भी बीजेपी की एक वैचारिक विजय है. उन्होंने कहा कि अयोध्या बीजेपी के लिए हमेशा से ही आस्‍था का विषय है लेकिन अन्य दलों के लिए ये राजनीति का विषय है. उन्होंने कहा कि गोली चलाने वालों को को भी अब अयोध्या जाना पड़ रहा है, कोई शिव भगवान का अभिषेक कर रहा है, कोई जनेऊ दिखा रहा है तो कोई प्रयागराज में स्नान कर रहा है. ये हमारी वैचारिक विजय है.

    लखीमपुर की घटना दुखद
    मौर्य ने कहा कि लखीमपुर की घटना दुखद है लेकिन विपक्ष घिनौनी राजनीति कर रहा है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में पूरे मामले की निष्पक्षता के साथ जांच होगी और जो भी दोषी होगा वो बचेगा नहीं. टिकैत को लेकर उन्होंने कहा कि ये किसान आंदोलन नहीं ये चुनावी आंदोलन है. किसान और प्रदेश की जनता को सब समझ आता है. किसान पूरी तरह से बीजेपी के साथ है.

    जो हमारे विचार स्वीकारता है वो हमारे साथ है
    उन्होंन गठबंधन की बात पर कहा कि बीजेपी की विचारधारा को जो स्वीकार करता है उसका स्वागत है लेकिन गठबंधन पार्टी के विचार विमर्श के बाद ही स्वीकार किया जा सकता है.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    लखनऊ
    लखनऊ

    Tags: Akhilesh yadav, Deputy CM Keshav Maurya, News 18 Hindi Special, Shivpal singh yadav, UP Assembly Election 2022, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर