Covid 19: डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- निर्माण कार्यों पर लगी रोक रहेगी जारी

निर्माण कार्यों पर लगी रोक रहेगी जारी (file photo)
निर्माण कार्यों पर लगी रोक रहेगी जारी (file photo)

बता दें कि इससे पहले सोमवार को डिप्टी सीएम ने मंत्रियों की कमेटी और अधिकारियों के साथ बैठक की थी. इस दौरान तय किया गया कि कंस्ट्रक्शन साइट शुरू किए जाएंगे. फिलहाल, इन साइट पर 40 फीसदी मजदूर मौजूद हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2020, 3:02 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. पूरा देश कोरोना वायरस (Coronavirus) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. इसी कड़ी में मंगलवार को सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि पीएम मोदी द्वारा की गई घोषणा के बाद प्रदेश सरकार ने निर्माण कार्यों को लेकर अपना निर्णय बदल लिया है. फिलहाल निर्माण कार्यों पर रोक जारी रहेगी. अब 15 अप्रैल से इन्हें शुरू नहीं किया जाएगा. बता दें कि इससे पहले सोमवार को  डिप्टी सीएम ने मंत्रियों की कमेटी और अधिकारियों के साथ बैठक की थी. इस दौरान तय किया गया कि कंस्ट्रक्शन साइट शुरू किए जाएंगे. फिलहाल, इन साइट पर 40 फीसदी मजदूर मौजूद हैं.

डीएम और एसपी होंगे जिम्मेदार

जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्ती बरतते हुए कोरोना संक्रमण छिपाने या जानबूझ कर संक्रमण फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि यदि इसमें शिथिलता बरती गई तो संबंधित जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक जिम्मेदार होंगे.





यूपी में अब तक 550 केस, 307 जमाती

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 550 केस सामने आए हैं. उपचार के बाद 550 में से 47 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि कोरोना से प्रदेश के 41 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि 550 में से 307 तबलीगी जमात से संबंधित हैं.

ये भी पढ़ें:

गाजियाबाद में लॉकडाउन तोड़कर महिला प्रोफेसर पहुंची थाने, बोलीं- जिंदा हूं मैं

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज