मोदी हैं तो मुमकिन है, ऐसा नेता धरती पर एक बार ही आता है: केशव प्रसाद मौर्य

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि, "चुनाव प्रचार में मैंने जनता से कहा था कि मोदी पर विश्वास करो, यह नए युग का निर्माता है. ऐसा नेता धरती पर बस एक बार ही आता है. वह आज सत्य साबित हो रहा है."

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 9:14 PM IST
मोदी हैं तो मुमकिन है, ऐसा नेता धरती पर एक बार ही आता है: केशव प्रसाद मौर्य
मोदी हैं तो मुमकिन है, ऐसा नेता धरती पर एक बार ही आता है: केशव प्रसाद मौर्य. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 9:14 PM IST
केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35-ए हटाए जाने पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को बधाई देते हुए कहा कि देश की जनता ने जो उम्मीद की थी उसको प्रधानमंत्री और गृहमंत्री एक-एक कर पूरा करने का काम काम रहे हैं. मौर्य ने आगे कहा कि, “हम तो लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचार के दौरान पहले ही कह रहे थे कि मोदी है तो देश हित में सब कुछ मुमकिन है. चुनाव प्रचार में मैंने जनता से कहा था कि मोदी पर विश्वास करो, यह नए युग का निर्माता है. ऐसा नेता धरती पर बस एक बार ही आता है. वह आज सत्य साबित हो रहा है, जिसके लिए देश की 135 करोड़ जनता बधाई की पात्र है."

गुलामी की जिंदगी जी रहे थे जम्मू कश्मीर के लोग
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी को भले ही 70 साल हो गए हों लेकिन जम्मू कश्मीर के लोग आज भी गुलामी की जिंदगी जी रहे थे. दुख की बात यह है कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग होने के बावजूद वहां भारतीय संविधान लागू नहीं होता था. भारत सरकार जनहित में जो योजनाएं बनाती थी वह भी सही ढंग से लागू नहीं हो पाती थी जो देशवासियों के लिए दुख की बात थी. देश की जनता ने मोदी को फिर से देश की बागडोर सौंपी तो आज परिणाम सबके सामने है.

70 साल बाद जम्मू कश्मीर में खुलेमन से लहराया जा सकता है तिरंगा

मोदी देशहित में किसी से समझौता नहीं करते. उन्होंने अनुच्छेद 370 और 35A हटाने का विरोध करने वालों को भी समाज समझाते हुए कहा कि यदि आप देश के सच्चे नागरिक हैं तो फिर अनुच्छेद 370व 35A हटाने का विरोध क्यों करते हो? अब समय बदलाव का है. चुनाव में मोदी ने कहा था कि अब नए भारत की शुरुआत होने वाली है. अब नए भारत का दौर शुरू हो चुका है. आज हम 70 साल बाद जम्मू कश्मीर में खुलेमन से तिरंगा लहराने की खुशी से झूम रहे हैं, जबकि यह काम बहुत पहले हो जाना चाहिए था. पूर्व की सरकारों की नीति और नीयत ठीक नहीं थी.

सही तरीके से भारत का अभिन्न अंग बन गया जम्मू-कश्मीर
देश की जनता ने मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को इस लायक बनाया तो आज उन्होंने 135 करोड़ लोगों का सपना साकार कर दिया. अब जम्मू कश्मीर सही तरीके से भारत का अभिन्न अंग बन गया है. अब वहां के लोग खुले में सांस ले सकेंगे और सैनिक, जनता व देश की सुरक्षा खुले मन से कर सकेंगे. उन्होंने राज्यसभा में केंद्र सरकार का साथ देने वाले सभी सहयोगी सांसदों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जो लोग राष्ट्र प्रेम में केंद्र सरकार के साथ खड़े दिखाई दिए, वह न सिर्फ देश के सच्चे नागरिक हैं बल्कि उनके अंदर राष्ट्रभक्ति भी कूट-कूट कर भरी है. उन्होंने विरोध करने वालों से भी देश की जनता से माफी मांगने की अपील की और कहा कि जब मामला राष्ट्रीय सुरक्षा या राष्ट्र का हो तो सभी को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर केंद्र सरकार का सहयोग करना चाहिए. अभी तो भविष्य में और बहुत ऐसे काम होंगे जो देश को आगे ले जाने का काम करेंगे.
Loading...

ये भी पढे़ं - 
First published: August 5, 2019, 9:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...