लाइव टीवी

लॉकडाउन तक खाकी ने लिया 700 परिवारों के खाने का जिम्मा, लोगों को पलायन से रोका
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 31, 2020, 8:45 PM IST
लॉकडाउन तक खाकी ने लिया 700 परिवारों के खाने का जिम्मा, लोगों को पलायन से रोका
जरूरतमंदों को राशन देती लखनऊ पुलिस.

पिछले दस दिन से लॉकडाउन (Lockdown) के चलते ये परिवार भूख से बेहाल थे. बीच- बीच में किसी समाजसेवी संस्था से भोजन मिल जाता था तो कभी आसपास के इलाकों से ये खाने का इंतजाम कर रहे थे.

  • Share this:
 

लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के कृष्णा नगर इलाके में इंद्रपुरी रेलवे लाइन (Indrapuri Railway Line) के किनारे पॉलिथीन की झोपड़ी बनाकर करीब सात सौ परिवार रहते हैं. ये परिवार बिहार, बंगाल, झारखंड और यूपी (UP) के अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं और सभी परिवार दिहाड़ी मजदूर के तौर पर काम करते हैं.

पिछले दस दिन से लॉकडाउन के चलते ये परिवार भूख से बेहाल थे. बीच- बीच में किसी समाजसेवी संस्था से भोजन मिल जाता था तो कभी आसपास के इलाकों से ये खाने का इंतजाम कर रहे थे. कोई स्थायी इंतज़ाम न होने पर ये परिवार अपने पैतृक गांव की ओर लौटने की तैयारी कर रहे थे. इसी बीच इस बस्ती के पास से किसी ने एसीपी कृष्णा नगर दीपक कुमार को फोन कर सामूहिक पलायन की जनाकरी दी, जिसपर एसीपी ने कुछ समाजसेवी लोगों से संपर्क कर इन लोगों के लिए राशन की व्यवस्था करने का आग्रह किया. दीपक कुमार की इस मुहिम को डीसीपी सेंट्रल दिनेश सिंह, एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा, इंस्पेक्टर कृष्णा नगर डीके उपाध्याय का साथ मिला. सबने मिलकर इस पूरी बस्ती के लिए लॉकडाउन तक राशन, दवाई और साफ सफाई का जिम्मा लिया.



बस्ती वालों को राशन बांटा



दोपहर में डीसीपी सेंट्रल दिनेश सिंह की अगुवाई में एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा, एसीपी दीपक कुमार और इंस्पेक्टर डीके उपाध्याय बस्ती वालों को राशन बांटा. एसीपी दीपक कुमार ने बताया कि सुबह इन परिवारों को पका हुआ खाना दिया जाता है. दोपहर और रात के खाने के लिए राशन दिया जाता है. दीपक कुमार ने बताया कि कई समाजसेवी संगठन और कारोबारी भी पुलिस की इस मुहिम में मदद कर रहे हैं.

(रिपोर्ट- ऋषभ मणि त्रिपाठी)
ये भी पढ़ें- 





News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 8:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading