सपा के पूर्व सांसद अतीक अहमद के साले जकी अहमद को CBI ने किया गिरफ्तार

सूत्रों के मुताबिक, सर्च अभियान के बाद सीबीआई कुछ दस्तावेज भी अपने साथ ले गई है. छापेमारी की कार्रवाई के दौरान किसी बाहरी व्यक्ति को अंदर जाने की इजाजत नहीं थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 18, 2019, 12:14 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 18, 2019, 12:14 PM IST
समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अतीक अहमद के साले जकी अहमद को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई कल जकी अहमद को कोर्ट में पेश करेगी. बाहुबली पूर्व सपा सांसद अतीक अहमद के ठिकानों पर छापेमारी के बाद गिरफ्तारी हुई. सीबीआई का सर्च अभियान बारह घंटे से ज्यादा देर तक चला. सीबीआई के अफसरों ने टीम में शामिल महिला अफसरों की मौजूदगी में अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन से पूछताछ की.

कुछ दस्तावेज भी अपने साथ ले गई सीबीआई
इससे पहले पूर्व सांसद अतीक अहमद और अन्य लोगों के इलाहाबाद और लखनऊ स्थित परिसरों पर सीबीआई ने छापे मारे. यह छापेमारी अतीक अहमद के घर, ऑफिस, ससुराल और पीए के आवास पर की गई. सीबीआई ने यह छापेमारी एक व्यापारी के अपहरण और उसपर हुए हमले के मामले को लेकर की गई. सूत्रों के मुताबिक, सर्च अभियान के बाद सीबीआई कुछ दस्तावेज भी अपने साथ ले गई है. छापेमारी की कार्रवाई के दौरान किसी बाहरी व्यक्ति को अंदर जाने की इजाजत नहीं थी. जिस वक्त छापेमारी की जा रही थी उस वक्त पुलिस और आरएएफ का कड़ा पहरा रहा.

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद अतीक पर हुआ केस दर्ज

अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने दिसंबर 2018 में उत्तर प्रदेश के देवरिया जेल में रियल एस्टेट डीलर मोहित जायसवाल के साथ कथित मारपीट और अपहरण के आरोपों को लेकर अतीक अहमद के खिलाफ पिछले महीने मामला दर्ज किया था. यह मामला सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद दर्ज किया गया था. इसी मामले को लेकर आज छापेमारी की गई.

सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी में दावा किया गया कि जायसवाल को लखनऊ से अपहरण कर देवरिया जेल ले जाया गया, जहां अहमद और उनके सहयोगियों ने उसके साथ कथित तौर पर मारपीट की और उसको अपने व्यवसाय को स्थानांतरित करने के लिए मजबूर किया गया.

बता दें, अतीक अहमद 2004 से 2009 तक उत्तर प्रदेश के फूलपुर से सपा के सांसद रहे थे.
Loading...

ये भी पढ़ें--

यूपी: कैदियों की गाड़ी पर हमला, तीन बदमाश फरार, फायरिंग में दो पुलिसकर्मियों की मौत

साक्षी के पिता BJP MLA की हत्या की साजिश, ये है VIRAL क्लिप
First published: July 17, 2019, 9:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...