• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • अखिलेश का शायराना अंदाज- सियासत तू है कमाल, बिछाकर कंटीले तार, कहती है आ करें बात

अखिलेश का शायराना अंदाज- सियासत तू है कमाल, बिछाकर कंटीले तार, कहती है आ करें बात

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी पर किया हमला. (File Photo)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी पर किया हमला. (File Photo)

Kisan Andolan: सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने किसानों को दिल्ली में आने से रोकने के लिए पुलिस के सड़कों पर कील बिछाने और मोटी दीवारें बनवाने को लेकर BJP के ऊपर साधा निशाना.

  • Share this:

    लखनऊ. किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) में फिर से उपद्रव से बचने और किसानों को दिल्ली में घुसने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) पुलिस कई नए तरीकों से सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने में जुटी है. कहीं कंटीलें तारों से लेकर पक्‍की दीवार बनाई जा रही हैं, तो कहीं सड़क पर लंबी-लंबी कीलें लगा दी गई हैं, जिससे किसान पैदल या ट्रैक्‍टर के साथ एंट्री न ले सकें. सोशल मीडिया पर इन तरीकों को चर्चाएं गर्म हैं. इस बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इस कवायद को लेकर शायराना अंदाज में ट्वीट किया और बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है.

    अखिलेश यादव ने शायराना अंदाज में ट्वीट किया है, “सियासत तू है कमाल, उठाके रास्ते में दीवार, बिछाकर कंटीले तार, कहती है आ करें बात” इसके बाद उन्होंने दो हैशटैग किसान और नहीं चाहिए भाजपा लिखा है. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने किसानों को राजधानी में आने से रोकने के लिए कई तरीके अपनाए हैं, जिनमें सड़कों पर कीलें, दो फुट मोटी दीवार, कंटीले तार, तलवार जैसे दिखने वाले डंडे और बाजूबंद और बॉर्डर पर इंटरनेट बंद प्रमुख हैं.

    akhilesh yadav2

    सपा प्रमुख अखिलेश यादव का ट्वीट

    बॉर्डर पर सड़कों पर कीलें

    दिल्‍ली पुलिस ने गाजीपुर समेत दूसरे बॉर्डर बार्डरों पर दिल्‍ली की ओर आने वाली सड़कों पर कीलें लगवा दी हैं. ये कीलें एक-एक फुट तक लंबी हैं. रोड खुदवा कर सीमेंट से ऐसी लगवाई हैं, जिससे इन्हें तोड़ा न जा सके. कहीं लोहे की मोटी चादर में वेल्डिंग कराकर इन चादरों को बिछवा दिया गया है ताक‍ि किसान के ट्रैक्‍टर किसी भी हाल में प्रवेश न कर पाएं. अगर पार करने की कोशिश करेंगे तो ट्रैक्‍टर पंचर हो जाएंगे.

    दो-दो फुट मोटी कंक्रीट की दीवार, इंटरनेट बंद

    इसी तरह पुलिस ने बॉर्डर इलाकों में दो-दो फुट मोटी कंक्रीट की दीवार बनवा दी है. इनकी उंचाई तीन-तीन फुट है. ये दीवार इतनी मोटी और मजबूत बनवाई हैं क‍ि ट्रैक्‍टर की टक्‍कर से टूटे नहीं. वहीं बॉर्डर पर मेट्रो लाइन के किनारे लगने वाले कंटीले तार भी लगवाए गए हैं. ताकि किसानी पैदल दिल्‍ली कूच न कर पाएं. दिल्‍ली की शाहदरा जिला पुलिस को तलवार जैसे दिखने वाले खास तरह के स्टील के डंडे और बाजूबंद भी दिए गए हैं, जिससे पुलिसकर्मी सामने होने वाले हमले को इन डंडों की मदद से रोक सके. दिल्ली पुलिस ने इन डंडों में कंटीले तार और कीलें भी लगाई हैं. दिल्‍ली में जिन-जिन बॉर्डर पर किसान आंदोलन कर रहे हैं, वहां पर इंटरनेट की सेवाएं बंद कर दी गई हैं, जिससे किसान आपस में सूचनाओं का आदान प्रदान न कर सकें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज