Home /News /uttar-pradesh /

जानें कौन हैं मायावती के पूर्व सचिव नेतराम, जिनके घर पड़ी IT की रेड

जानें कौन हैं मायावती के पूर्व सचिव नेतराम, जिनके घर पड़ी IT की रेड

रिटायर्ड आईएएस (File Photo)

रिटायर्ड आईएएस (File Photo)

जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने चर्चित पूर्व आईएएस नेतराम के लखनऊ के घर से कई लग्ज़री कारें बरामद की हैं. यही नहीं पता चला है कि आयकर विभाग की टीमों ने रिटायर्ड आईएएस नेतराम के 2। एसबीआई खातों की जानकारी भी ली है.

    उत्तर प्रदेश के पूर्व आईएएस अफसर नेतराम के घर पर मंगलवार को लखनऊ के स्टेशन रोड स्थित आवास पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है. मायावती सरकार में 2007 से 12 तक की सरकार में प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री के तौर पर तैनात थे और ताकतवर अफसरों में उनकी गिनती होती थी. बताया जाता है कि कैबिनेट मंत्रियों को भी नेतराम से मिलने के लिए मुख्यमंत्री से मिलने की तरह समय लेना पड़ता था.

    जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने चर्चित पूर्व आईएएस नेतराम के लखनऊ के घर से कई लग्ज़री कारें बरामद की हैं. यही नहीं पता चला है कि आयकर विभाग की टीम ने रिटायर्ड आईएएस नेतराम के 21 एसबीआई खातों की जानकारी भी ली है. बता दें नेतराम बीएसपी के टिकट से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे.

    सूत्रों की मानें तो लखनऊ के विपुलखण्ड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नेतराम और उनके उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर जो खाते थे उन्हें सीज किया गया है. इनकम टैक्स की टीम ने नेतराम की बेटी पूनम के नाम पर एसबीआई में स्थित खाते को भी सीज किया है. टैक्स चोरी के मामले में फंसे नेतराम पर तफ्तीश के बाद और शिकंजा कसा जा सकता है. बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स की जांच के बाद कई अन्य केंद्रीय एजेंसियां उनके मामले की जांच कर सकती हैं

    स्टेशन रोड स्थित उनके घर से कीमती सामान बरामद किए गए हैं. टैक्स चोरी के मामले में उन पर शिकंजा कसा जा सकता है. लखनऊ का कपड़ों का गाढ़ा भंडार नामक शोरूम पूर्व आईएएस नेतराम का ही है. इनकम टैक्स की टीम अमीनाबाद स्थित गाढ़ा भंडार पर भी छापेमारी कर रही है. बसपा के सिंबल पर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे नेतराम के लिए आने वाला वक्त मुश्किलों भरा हो सकता है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

    ये भी पढ़ें:

    You Tube पर वीडियो देखकर डिलीवरी करने की कोशिश, पुलिस ने कहा संभव ही नहीं

    BJP सांसद के बेटे का ऐलान, कहा- पिता की टिकट कटा तो निर्दलीय चुनाव लड़कर लूंगा बदला

    अयोध्या विवाद: जिलानी की मौजूदगी में आज लखनऊ में होगी मुस्लिम पक्षकारों की अहम बैठक

    Tags: BJP, BSP, Income tax, Lok Sabha Election 2019, Lucknow news, Mayawati, RSS, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर