जानिए क्यों इस 'योगी' को अखिलेश रखते हैं अपने चुनाव प्रचार में साथ

आपको बता दें कि गेरुए वस्त्र धारण करके समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के समर्थन में नारे लगाने वाले योगी के हमशक्ल का नाम सुरेश ठाकुर (46) है, जिन्हें हाल ही में अखिलेश ने 'योद्धा' उपनाम दिया है.

News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 5:16 PM IST
जानिए क्यों इस 'योगी' को अखिलेश रखते हैं अपने चुनाव प्रचार में साथ
सुरेश ठाकुर और अखिलेश
News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 5:16 PM IST
लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान में जुटे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने उन्हीं की तरह दिखने वाले एक और शख्स को खड़ा कर दिया है. ये शख्स चर्चा का केंद्र बना हुआ है .दरअसल, अखिलेश यादव अपने मंच से सुरेश ठाकुर के बहाने योगी आदित्यनाथ पर सीधा निशाना साधते हैं. वह बताते हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ असली योगी नहीं बल्कि उनके साथ चल रहा यह हमशक्ल असली योगी है.

इन दिनों योगी आदित्यनाथ का ये हमशक्ल अखिलेश यादव के साथ हर चुनावी मंच पर नजर आता है. अखिलेश यादव अपने हर भाषण में योगी के इस हमशक्ल का जिक्र करना नहीं भूलते. योगी के हमशक्ल सुरेश ठाकुर अखिलेश यादव के साथ  फैजाबाद, बाराबंकी और गोरखपुर में साथ दिखाई दे चुके हैं.



संविधान बचाने के लिए अखिलेश के संपर्क में आए 

सुरेश ठाकुर कहते हैं, 'हमारा संविधान जला दिया गया, जो बाबा साहब ने सभी के लिए लिखा था. इसने मुझ पर प्रभाव डाला. पहले लूटपाट करने वाले डाकू जंगलों में रहते थे, अब सफेद कपड़े पहनकर खुलेआम डाका डाल रहे हैं. इन्हीं सब बातों को देखते हुए मैं अखिलेश यादव के संपर्क में आया.'

'चार्टर्ड प्लेन' में सुरेश ठाकुर


सुरेश ठाकुर है योगी के हमशक्ल का नाम  

आपको बता दें कि गेरुए वस्त्र धारण करके समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के समर्थन में नारे लगाने वाले योगी के हमशक्ल का नाम सुरेश ठाकुर (46) है. अखिलेश ने उन्हें हाल ही में 'योद्धा' उपनाम दिया है. सुरेश ठाकुर राजधानी लखनऊ स्थित कृष्णानगर स्थित यातायात पार्क के नजदीक रहते हैं. उनके पिता का नाम सुभाष चंद्र और मां का नाम कमला देवी है. सुरेश के माता-पिता का निधन हो चुका है. सुरेश बौद्ध धर्म के अनुयायी हैं.
Loading...

भले ही अखिलेश यादव के साथ योगी आदित्यनाथ की ऐसी कोई असली तस्वीर अभी तक सामने नहीं आई है. जिसमें अखिलेश और योगी आदित्यनाथ कुछ यूं एक साथ बैठे हों, लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव में डुप्लिकेट का दौर चल रहा है.

ये भी पढ़ें:

ये शख्स रैली से लेकर 'चार्टर्ड प्लेन' तक में रहता है अखिलेश यादव के साथ

सादगी की मिसाल हैं ये 'माननीय', गाड़ी न बंगला आज भी साइकिल से करते हैं प्रचार

गोरखपुर में फिर BJP की जीत चाहते हैं ये मुस्लिम शख्स, योगी से है खास कनेक्शन

लोकसभा चुनाव 2019: देवरिया में बंटे पर्चे- 'हेलमेट की करो तैयारी, आ गए हैं जूताधारी’

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार