Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    जानिए लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर हाइटेक पुलिसिंग से कैसे गिरफ्तार हुआ संदिग्ध युवक

    आगरा एक्सप्रेसवे पर नंबर प्लेट बदल रहा शख्स गिरफ्तार
    आगरा एक्सप्रेसवे पर नंबर प्लेट बदल रहा शख्स गिरफ्तार

    एडीजी यूपी-112 असीम अरुण ने बताया कि एक्सप्रेसवे (Expressway) पर यूपीडा और पीआरवी मिलकर बढ़िया काम कर रहे हैं. यूपीडा ने जगह-जगह पर हाई क्वालिटी के कैमरे लगा रखे हैं, जिसका फायदा बेहतर पुलिसिंग में मिल रहा है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 6, 2020, 6:33 AM IST
    • Share this:
    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे (Lucknow Agra Expressway) पर हाइटेक पुलिसिंग (Hightech Policing) का फायदा सामने आने लगा है. यहां हाईक्वालिटी कैमरे जगह-जगह लगे हैं और कंट्रोल रूम से लगातार उनसे निगरानी की जा रही है. इसी निगरानी के दौरान एक संदिग्ध शख्स गिरफ्तार हो गया. दरअसल कार की नंबर प्लेट बदलने वाला एक शख्स सीसीटीवी में कैद हुआ. मामला 4 नवंबर का है. लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर काकोरी टोल प्लाजा के पास एक कार संदिग्ध हालत में खड़ी थी. कार को संदिग्ध जानकर यूपीडा के कैमरे ज़ूम करके उस पर नज़र रखे थे. कुछ देर कार का ड्राइवर नंबर प्लेट बदलते कैमरे में कैद हो गया. यूपीडा के कैमरों ने ज़ूम करके पूरी घटना रिकॉर्ड की. इसके बाद यूपीडा कंट्रोल रूम ने फौरन यूपी 112 की पीआरवी नंबर 21 को सूचना दे दी.

    गाड़ी असम की और बरामद राजस्थान और बंगाल की नंबर प्लेट

    सूचना मिलने के बाद एक्शन में आई पीआरवी ने काकोरी पुलिस की मदद से नंबर प्लेट बदलने वाले को पकड़ लिया. उसके पास से तलाशी में कार से राजस्थान और पश्चिम बंगाल की नंबर प्लेट भी बरामद हुई, वहीं जबकि कार का चेसिस नंबर असम का निकला. पुलिस ने कार चला रहे जोधपुर राजस्थान निवासी कैलाश को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में आगे की जानकारी के लिए असम पुलिस से संपर्क किया जा रहा है.



    हाई क्वालिटी कैमरे लगातार कर रहे निगरानी
    एडीजी यूपी 112 असीम अरुण ने बताया कि एक्सप्रेसवे पर यूपीडा और पीआरवी मिलकर बढ़िया काम कर रहे हैं. यूपीडा ने जगह-जगह पर हाई क्वालिटी के कैमरे लगा रखे हैं, जिसका फायदा बेहतर पुलिसिंग में मिल रहा है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज