जानिए अखिलेश को रोकने के बाद कैसे पल-पल गरमाती जा रही है यूपी की सियासत

अखिलेश को रोकने की खबर फैलते ही सूबे के सभी जनपदों में सपाइयों का उग्र प्रदर्शन शुरू हो गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2019, 4:35 PM IST
जानिए अखिलेश को रोकने के बाद कैसे पल-पल गरमाती जा रही है यूपी की सियासत
अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोका
News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2019, 4:35 PM IST
मंगलवार को सुबह खबर आई कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय जाने से रोक दिया गया. खबर के मीडिया में आने के बाद अखिलेश यदाव ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई-अड्डे पर रोका जा रहा है.

तो वहीं अखिलेश को रोकने की खबर फैलते ही सूबे के सभी जनपदों में सपाइयों का उग्र प्रदर्शन शुरू हो गया है. जगह-जगह धरने पर बैठे सपा कार्यकर्ता और पार्टी के नेता जमकर सरकार विरोधी नारे लगा रहे हैं. प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, जिसमें बदायूं से सपा सांसद धर्मेंद्र यादव घायल हो गए हैं. उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है.

इसके बाद शुरू हुआ सियासी बयानबाजी का सिलसिला. नई-नई सोशल मीडिया पर आई मायावती ने अखिलेश के समर्थन में ट्विटर करते हुए लिखा कि "समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव को आज इलाहाबाद नहीं जाने देने कि लिये उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोक लेने की घटना अति-निंदनीय व बीजेपी सरकार की तानाशाही व लोकतंत्र की हत्या की प्रतीक. क्या बीजेपी की केन्द्र व राज्य सरकार बीएसपी-सपा गठबंधन से इतनी ज्यादा भयभीत व बौखला गई है कि उन्हें अपनी राजनीतिक गतिविधि व पार्टी प्रोग्राम आदि करने पर भी रोक लगाने पर वह तुल गई है? अति दुर्भाग्यपूण. ऐसी आलोकतंत्रिक कार्रवाईयों का डट कर मुकाबला किया जायेगा."



अखिलेश को रोकने पर सपाइयों ने मचाया बवाल, लाठीचार्ज में घायल हुए सांसद धर्मेंद्र यादव

गौरतलब है कि मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ के वार्षिकोत्सव समारोह में शामिल होने के लिए जाना था. जैसे ही अखिलेश लखनऊ एयरपोर्ट से प्रयागराज जाने के लिए अपने चार्टर्ड प्लेन में सवार होने जा रहे थे. तभी उनके प्लेन को रोक दिया गया. इस दौरान उनके साथ धक्का-मुक्की का वीडियो भी सामने आया. जिसके बाद भारी संख्या में सपा कार्यकर्ता एयरपोर्ट पहुंच गए. उधर सपा के तरफ से जिला प्रशासन की अनुमति का पत्र भी जारी किया गया. इसके ठीक बाद इलाहाबाद यूनिवर्सिटी का भी एक पत्र सामने आया, जिसमें किसी भी राजनैतिक व्यक्ति के कैंपस में आने पर रोक का हवाला देते हुए अनुमति नहीं दी गई.

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला- यूपी में 'रोको और ठोको' नीति नहीं चलेगी

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सफाई देते हुए कहा कि अखिलेश यादव के प्रयागराज जाने से हिंसा भड़क सकती थी. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को अराजकता से बाज आना चाहिए. उन्होंने कहा कि 10 दिन पहले ही अखिलेश कुंभ नहाकर आए हैं. लेकिन इस बार ऐसी सूचना थी कि उनके जाने से सपाई हिंसा कर सकते हैं. कुंभ की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें जाने की इजाजत नहीं दी गई.
Loading...

अखिलेश को लखनऊ एयरपोर्ट पर क्यों रोका गया, तस्वीरों में देखिए पूरा घटनाक्रम
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर