Assembly Banner 2021

जानिए राम मंदिर निर्माण के लिए अपर्णा के चंदे पर क्या बोले सपा प्रमुख अखिलेश यादव?

लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विधानसभा में सीएम योगी के संबोधन पर सवाल खड़े किए हैं.

लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विधानसभा में सीएम योगी के संबोधन पर सवाल खड़े किए हैं.

Lucknow News: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को पार्टी दफ्तर में कई नेताओं की ज्वाइनिंग कराई. इस दौरान अखिलेश यादव ने अपर्णा यादव के राम मंदिर निर्माण में चंदा देने और मेट्रो मैन श्रीधरन के बीजेपी ज्वाइन करने सहित तमाम मुद्दों पर बयान दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 9:04 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शनिवार को दूसरे दलों से आए कई लोगों ने सदस्यता ग्रहण की. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इन्हें सदस्यता दिलाई. इस दौरान पार्टी कार्यालय में 3 पुस्तकों डिसीजन, संग अदा के गाता चल, शीशा और पत्थर किताबों का विमोचन हुआ. इस दौरान सपा ने बीजेपी पर कई हमले किए. उन्होंने अपर्णा यादव द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए दिए गए चंदे, श्रीधरन के बीजेपी ज्वाइन करने सहित तमाम मुद्दों पर बयान दिया.

पार्टी ज्वाइन करने वालों में कांग्रेस ऊषा मौर्य, जौनपुर से बसपा के तेज प्रताप मौर्य ने पार्टी जॉइन की. वहीं विजय प्रताप कुशवाहा, बरेली से सलोना कुशवाहा, चंदौली से बसपा के सुधाकर मौर्य, मज़दूर यूनियन गाज़ियाबाद से बाबू सिंह आर्य ने सपा की सदस्यता ग्रहण की. इसी तरह से बसपा से वीरेंद्र सिंह, कृष्ण कुमार पाल, आजमगढ़ से कांग्रेस के डॉ अभिषेक राय, गोंडा से बीजेपी की सौम्या पांडेय, इलाहाबाद से कमल कुमार प्रजापति, शालिनी राकेश, रिटायर्ड आईपीएस रामेश्वर दयाल ने सपा ज्वाइन की.

Youtube Video




इस मौके पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी विचारधारा को अपनाते हुए तमाम साथी पार्टी से जुड़ रहे हैं. लोहिया और अम्बेडकर के विचारों पर समाजवादी पार्टी चल रही है. हम लगातार हर वर्ग के लोगों को जोड़ रहे हैं. नई सरकार की तैनाती की ज़रूरत है. किसानों, नौजवानों और मुसलमान भाइयों की मांग का सरकार ने अपमान किया है. सरकार के 4 साल पूरे हो रहे है और बीजेपी ने उद्घाटन का उद्घाटन, शिलान्यास का शिलान्यास और एमओयू का एमओयू किया.
अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री की भाषा, जो वो सदन या मंचों से बोलते है क्या कोई मुख्यमंत्री के बयान हैं? समंदर में डूब जाना चाहिए. इनके डीएनए में विभाजन है. धर्म के आधार पर भी कई बेतुके बयान दिए हैं. विकास पर कम बोलते हैं. विकास पर बोलते तो प्रदेश का ज़्यादा भला होता. अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार के कामों को रोके रखा. बड़े-बड़े एक्सप्रेसवे पूरे नही कर पाए. सब सपा की देन है.

अखिलेश यादव ने कहा कि किसान बिल पर किसानों पर टिप्पणी की, माता-बहनों का अपमान किया. इन्होंने कहा कि पुरुष रजाई में सो रहे हैं और महिलाएं धरने पर बैठी हैं.

सपा ने मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के मुकदमे वापस नहीं लिए

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी कहती है कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए हैं. मैं ये कहता हूं कि सपा ने कभी अपने मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के मुकदमे वापस नहीं लिए. मुख्यमंत्री के सदन में दलाल टिप्पणी पर भी अखिलेश ने तंज किया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि सपा ने चीनी मिल बेच दी. योगी जी बताएं कि हमने कौन सी चीनी मिल बेच दी? लखनऊ में बना पुलिस भवन समाजवादी सरकार की देन थी लेकिन वहां बैठे अफ़सरों ने लोगों पर झूठे मुकदमे लगाए हैं मुख्यमंत्री की सांप और छछूंदर कि भाषा कोई नहीं भूल सकता. सदन में अभद्र भाषा बोलने वाले मुख्यमंत्री को जनता जवाब देगी.

शिवपाल के सवाल से किया किनारा

अखिलेश ने कहा कि एमएसपी पर भी मुख्यमंत्री ने झूठ बोला. कृषि कानून पर केवल बड़े उद्योगपतियों को फायदा होगा. बढ़ती हुई मंहगाई पर बोले कि सरकार पता नहीं पैसा कहां ले जा रही है. अपनी नाकामी को छुपाने के लिए सरकार मंहगाई बढ़ा रही है. मंहगाई बढ़ने से आम लोग परेशान हैं. शिवपाल यादव के सवाल पर अखिलेश ने उन्हें न घसीटने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि विधानपरिषद में अगर संविधान पर सरकार भरोसा करती है तो चुनाव कराए.

पार्टी ज्वाइन कर गोरखपुर में मेट्रो बनवाएं श्रीधरन

वहीं अपर्णा यादव के राम मंदिर निर्माण में चंदा देने पर अखिलेश ने बीजेपी तंज किया कि अवसर ढूंढ़ने वालों ने आपदा में अवसर ढूंढ़ लिया है. भाजपा को क्या दक्षिणा स्वीकार नहीं है. हम राम मंदिर के लिए दक्षिणा दे रहे. वहीं श्रीधरन के पार्टी जॉइन करने पर अखिलेश यादव ने कहा कि वो पार्टी जॉइन करने के बाद लखनऊ आएं और गोरखपुर में जल्द मेट्रो बनवाएं क्योंकि मुख्यमंत्री जी ने पहले साल में गोरखपुर में मेट्रो चलाने का वादा किया था, जो वो पूरा नहीं कर पाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज