UP News: जानिए, लखनऊ के पॉश इलाके में लोगों ने क्यों लगाए 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर


उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के महानगर इलाके के काला कांकर मोहल्ले के कई घरों में 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगे

उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के महानगर इलाके के काला कांकर मोहल्ले के कई घरों में 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगे

Uttar Pradesh: लखनऊ की पॉश कालोनी में रहने वाले लोगों का आरोप है क‍ि शाम होते ही सड़कों और चौराहों पर बस्ती के आवारा लड़के झुंड बना कर खड़े हो जाते हैं और आने जाने वाली लड़कियों को छेड़ते हैं. विरोध करने पर मारपीट पर आमादा हो जाते हैं.

  • Share this:

उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के महानगर इलाके के काला कांकर मोहल्ले के कई घरों में 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगे हैं. इलाके में रहने वाले लखनऊ यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रविशंकर ने बताया कि कॉलोनी के ठीक पीछे नाले पर कब्ज़ा कर अवैध बस्ती बसा ली गई है. बस्ती के लोग आने जाने के लिए पॉश कालोनी की सड़क का ही इस्तेमाल करते हैं.

इस इलाके में रहने वाले रविशंकर के मुताबिक, धीरे-धीरे बस्ती के लोगों ने कॉलोनी की सड़कों पर भी कब्ज़ा शुरू कर दिया है. आरोप है कि शाम होते ही सड़कों और चौराहों पर बस्ती के आवारा लड़के झुंड बना कर खड़े हो जाते हैं और आने जाने वाली लड़कियों को छेड़ते हैं. विरोध करने पर मारपीट पर आमादा हो जाते हैं. आवारा लड़कों की गतिविधियों को कैमरे में कैद करने के लिए कॉलोनी के लोगों ने कई बार सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए लेकिन आवारा लड़कों ने उनमे भी तोड़फोड़ की.

Youtube Video

कॉलोनी की सड़कों पर बस्ती के लोग भी अपने वाहन खड़े करते हैं, जिसको लेकर भी कई बार कहासुनी हो चुकी है. कॉलोनी के लोगों का आरोप है कि बस्ती के लड़के उनकी कारों के शीशे तोड़ देते हैं. कारों पर गंदगी लगा देते हैं.
रविशंकर के मुताबिक, कालोनी के लोग कई बार पुलिस और नगर निगम में शिकायत कर चुके हैं, लेकिन पुलिस और नगर निगम एक दूसरे के पाले में गेंद डालकर अपना अपना पल्ला झाड़ लेते हैं. इन सब अराजकताओं की वजह से कॉलोनी के कुछ लोग अपने मकान को बेचना चाहते हैं. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कहा कि इलाके में पुलिस पेट्रोलिंग के आदेश दिये गए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज