लाइव टीवी

कोटा कांड: मायावती का प्रियंका गांधी पर तंज- अच्‍छा होता UP की तरह राजस्‍थान की पीड़ित माताओं से भी मिलतीं


Updated: January 2, 2020, 9:35 AM IST
कोटा कांड: मायावती का प्रियंका गांधी पर तंज- अच्‍छा होता UP की तरह राजस्‍थान की पीड़ित माताओं से भी मिलतीं
मायावती ने कोटा कांड को लेकर कांग्रेस की तीखी आलोचना की है. (फाइल फोटो)

BSP प्रमुख मायावती ने कोटा में तकरीबन 100 बच्‍चों की मौत का उल्‍लेख करते हुए इशारों ही इशारों में कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) पर तंज कसा है.

  • Last Updated: January 2, 2020, 9:35 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के 'उत्‍तर प्रदेश अभियान' से यूपी के क्षेत्रीय क्षत्रप भी सतर्क हो गए हैं. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRC के खिलाफ विरोध-प्रदर्शनों में घायलों और गिरफ्तार किए गए लोगों के परिजनों से मिलने के लिए प्रियंका गांधी लगातार उत्‍तर प्रदेश जा रही हैं. कांग्रेस महासचिव की लगातार यात्राओं को देखते हुए पहले समाजवादी पार्टी (SP) जागी और अब बसपा सुप्रीमो मायावती भी सक्रिय हो गई हैं. उन्‍होंने ट्वीट कर कोटा में तकरीबन 100 बच्‍चों की मौत का उल्‍लेख करते हुए इशारों ही इशारों में प्रियंका गांधी पर तंज कसा है. मायावती ने कहा कि बच्‍चों की मौत पर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्‍व 'खासकर महिला महासचिव' की चुप्‍पी दुखद है.

'राजस्‍थान में गहलोत हैं सीएम'
BSP प्रमुख मायावती ने ट्वीट किया, 'कांग्रेस शासित राजस्‍थान के कोटा जिले में हाल ही में लगभग 100 मासूम बच्‍चों की मौत से माताओं का गोद उजड़ना अति-दुखद और दर्दनाक है. इसके बाद भी श्री (अशोक) गहलोत स्‍वयं और उनकी सरकार इसके प्रति अभी भी उदासीन, असंवेदनशील और गैरजिम्‍मेदार बने हुए हैं. यह अति निंदनीय है.' मायावती ने इस मसले पर गुरुवार (2 जनवरी) को सुबह-सुबह ही ताबड़तोड़ तीन ट्वीट किए.





'कांग्रेस पार्टी की चुप्‍पी दुखद'
मायावती ने कोटा मामले को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. उन्‍होंने अगले ट्वीट में लिखा, '...लेकिन उससे भी ज्‍यादा अति-दुखद है कि कांग्रेस पार्टी के शीष नेतृत्‍व और खासकर महिला महासचिव की इस मामले में चुप्‍पी साधे रखना. अच्‍छा होता कि वह यूपी की तरह उन गरीब पीड़ित माओं से भी जाकर मिलतीं, जिनकी गोद केवल उनकी पार्टी की सरकार की लापरवाही के कारण उजड़ गई हैं.'





'...तो मानी जाएगी कोरी नाटकबाजी'
बसपा प्रमुख ने इशारों ही इशरों में खासकर प्रियंका गांधी पर तंज कसा है. मायावती ने अपने तीसरे ट्वीट में लिखा, 'यदि कांग्रेस की महिला राष्‍ट्रीय महासचिव राजस्‍थान के कोटा में जाकर मृतक बच्‍चों की मांओं से नहीं मिलती हैं तो यहां अभी तक किसी भी मामले में यूपी पीड़ितों के परिवार से मिलना केवल राजनीतिक स्‍वार्थ और कोरी नाटकबाजी ही मानी जाएगी. उत्‍तर प्रदेश की जनता को इससे सतर्क रहना है.'


 

ये भी पढ़ें:  कोटा: जेके लोन अस्पताल में 9 और बच्चों की मौत, दिसंबर में मृतकों की संख्या बढ़कर 100 हुई

व्यक्तिगत फायदे के लिए कुछ पार्टियां कर रहीं राजनीति: मायावती

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2020, 9:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर